• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

AAP के पूर्व विधायक जरनैल सिंह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित, देवी-देवताओं पर की थी विवादित टिप्पणी

|

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के पूर्व विधायक जरनैल सिंह ने हिंदू देवी-देवताओं को लेकर एक विवादित टिप्पणी की थी। जिस वजह से आप ने उन्हें पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। साथ ही पार्टी की ओर से मामले में सफाई दी गई है। आप के मुताबिक वो एक सेक्युलर पार्टी हैं। साथ ही उनके नेता सभी धर्मों का आदर करते हैं।

Jarnail Singh

दरअसल 11 अगस्त को राजोरी गार्डन के पूर्व विधायक जरनैल सिंह ने फेसबुक पर हिंदु-देवी देवताओं को लेकर विवादित टिप्पणी की। इसके बाद से उनका विरोध शुरू हो गया। पार्टी ने भी उनको कारण बताओ नोटिस जारी किया। इसके बाद विधायक ने दूसरी पोस्ट करते हुए लिखा कि मेरा फोन छोटे बच्चों के पास था, जो ऑनलाइन क्लास कर रहे थे। इसी दौरान वो टिप्पणी कॉपी-पेस्ट हो गई, जो बाद में उन्होंने डिलीट कर दी। उन्होंने कहा कि वो गुरु तेग बहादुर जी के सिद्धांतों पर चलते हैं और सभी धर्मों का आदर करते हैं। पार्टी उनकी सफाई से संतुष्ट नहीं दिखी। साथ ही जांच पूरी होने तक उनको प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया।

केजरीवाल सरकार अपने 12 कॉलेजों में लोगों की सैलरी क्यों नहीं दे रही?

वहीं तिलक नगर से मौजूदा AAP विधायक जरनैल सिंह ने कहा कि पूर्व विधायक की टिप्पणी से सिख समुदाय में भी काफी नाराजगी है। गुरु नानक देव जी किसी धर्म के खिलाफ नहीं थे। आम आदमी पार्टी एक सेक्युलर पार्टी है, जो हर धर्म का सम्मान करती है। इस पार्टी में उस शख्स की जरूरत नहीं है, जो धर्मों का सम्मान नहीं करता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
former MLA Jarnail Singh suspended from primary membership of Aam Aadmi Party
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X