India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

आर बी श्रीकुमार की गिरफ्तारी पर इसरो के पूर्व वैज्ञानिक ने जाहिर की खुशी, जानिए क्या है पूरा मामला

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 26। साल 2002 के गुजरात दंगा मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अन्य को सुप्रीम कोर्ट से क्लीन चिट मिलने के बाद गिरफ्तारियों का दौर शुरू हो गया है। शनिवार को गुजरात एटीएस ने पहले एक्टिविस्ट तीस्ता सीतलवाड़ को उनके मुंबई स्थित आवास से गिरफ्तार किया था तो वहीं उसके बाद दूसरी गिरफ्तारी अहमदाबाद से पूर्व डीजीपी आर बी श्रीकुमार की हुई। यह कार्रवाई सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के बाद हुई है।

Nambi narayanan

आर बी श्रीकुमार की गिरफ्तारी पर खुश हुए नंबी नारायणन

आपको बता दें कि पूर्व डीजीपी आर बी श्रीकुमार पर आरोप लगा है कि उन्होंने गुजरात दंगों के बाद निर्दोष लोगों को फंसाने की साजिश रची थी, जिसमें इसरो के पूर्व वैज्ञानिक नंबी नारायणन का भी नाम शामिल है। उन पर देशद्रोह होने के आरोप लगे थे। हालांकि बाद में सभी आरोप निराधार निकले थे। ऐसे में आज जब आर बी श्रीकुमार की गिरफ्तारी हुई है तो उनका कहना है कि आज उन्हें बेहद खुशी हो रही है। नंबी नारायणन ने कहा है कि अपनी सर्विस के दौरान आर बी श्रीकुमार ने सभी हदें पार कर दी थी।

क्‍या कहा है नंबी नारायणन ने?

श्रीकुमार की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'यह जानकर खुशी हुई कि श्रीकुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है। हर चीज की एक सीमा होती है। वह शालीनता के मामले में सभी हदें पार कर चुके हैं। नंबी नारायण बोले, 'मुझे पता चला कि श्रीकुमार को कहानियां गढ़ने और उन्हें सनसनीखेज बनाने की कोशिश करने के लिए गिरफ्तार किया गया है। उनके खिलाफ एक आरोप था। यह बिल्‍कुल वैसा है जैसा उन्होंने मेरे मामले में किया था।'

आर बी श्रीकुमार ने फंसाया था नंबी नारायणन को?

आपको बता दें कि नंबी नारायणन पर पाकिस्‍तान के लिए जासूसी करने के आरोप लगे थे। हालांकि, बाद में उनपर लगे आरोप झूठे निकले थे। सुप्रीम कोर्ट ने 2018 में अपने एक फैसले में कहा था कि नारायणन को जबरन गिरफ्तार किया गया था। नारायणन को 2019 में पद्मभूषण से सम्‍मानित किया गया था।

ये भी पढ़ें: कौन हैं तीस्ता सीतलवाड़, जिन्हें गुजरात ATS ने किया गिरफ्तार?ये भी पढ़ें: कौन हैं तीस्ता सीतलवाड़, जिन्हें गुजरात ATS ने किया गिरफ्तार?

Comments
English summary
Former ISRO scientist Nambi Narayanan happy to arrest of RB sreekumar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X