• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हाड़ कंपाने वाली दिल्‍ली की ठंड में फुटपाथ पर तड़प रहा पूर्व हॉकी खिलाड़ी, कभी लंदन-जर्मनी में बिताए थे अच्‍छे दिन

|

नई दिल्‍ली। नीचे जिस शख्‍स की तस्‍वीर आप देख रहे हैं, कभी भारतीय हॉकी टीम के लिए स्टिक थामता था। गेंद को स्‍टिक से कनेक्‍ट कर जब ये खिलाड़ी विपक्षी खेमे की तरफ दौड़ता था तो उसके अंदर की गर्मी सामने वाले को कंपा देती थी। लेकिन आज दिल्‍ली की हाड़ कंपा देने वाली सर्दी में देश का ये पूर्व खिलाड़ी फुटपाथ पर तड़प रहा है। वो बिना गर्म कपड़ों, फटी कंबल में जिंदगी गुजारने के लिए मजबूर है। खिलाड़ी का नाम अमरजीत सिंह है और वो एथलेटिक्स में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। सोशल मीडिया पर जब अमरजीत की फोटो वायरल हुई तो खेल मंत्री किरेन रिजिजू और बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन मदद के लिए आगे आए हैं।

    Former Hockey Player कड़ाके की Cold में फुटपाथ पर जिंदगी गुजारने को मजबूर। वनइंडिया हिंदी
    लंदन-जर्मनी में भी बिताए कई साल, अब पहाड़ गंज में फुटपाथ है ठिकाना

    लंदन-जर्मनी में भी बिताए कई साल, अब पहाड़ गंज में फुटपाथ है ठिकाना

    सोशल मीडिया पर वायरल एक पोस्ट के मुताबिक अमरजीत सिंह भारत के लिए जूनियर हॉकी खेल चुके हैं। अपने शानदार खेल के दम पर पहचान बनाने वाले इस खिलाड़ी ने कई साल लंदन और जर्मनी में भी बिताए। लेकिन अब यह खिलाड़ी दिल्ली के पहाड़ गंज एरिया में फुटपाथ पर अपना जीवन काटने को मजबूर है। अमरजीत कब से इन हालात में यहां रह रहे हैं, फिलहाल इस बात की ज्यादा जानकारी नहीं है लेकिन स्‍थानीय लोगों के मुताबिक वो ऐसे ही फुटपाथ पर रहते हैं और अगर कोई कुछ खाने को दे देता है तो खा लेते हैं।

    किरेन रिजिजू-अमिताभ बच्चन मदद के लिए आए

    खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्विटर पर लिखा, 'मैं सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार यह कहता रहा हूं कि कोई भी जिन्होंने वास्तव में भारत के लिए खेला है और अब दयनीय स्थिति में हैं तो उन्हें वित्तीय सहायता दी जाएगी। इनका पता मिल जाए, तो हम जरूरी मदद की वहीं अमिताभ बच्चन ने भी ट्वीट कर इस खिलाड़ी को मदद की पेशकश की है। उन्होंने लिखा- क्या यह संभव है कि उनके बारे में पता चल जाए कि उन्हें कहां और कैसे सहायता की जा सकती है।'

    पहले भी मदद की पेशकश कर चुके हैं रिजिजू

    अभी कुछ समय पहले ऐसा ही कुछ सामने आया था। मध्य प्रदेश के रहने वाले 19 साल के रामेश्वर गुर्जर के नंगे पांव सड़क पर दौड़ने वाले एक वीडियो ने सनसनी मचा दी थी। उनकी तुलना बोल्‍ट से की जा रही थी। वीडियो में रामेश्वर 100 मीटर की रेस महज 11 सेकेंड में पूरी करते दिखाई दिए थे। वीडियो वायरल होने के बाद किरेन रिजिजू ने धावक को एथलेटिक अकादमी में रखने की व्यवस्था कर दी थी।

    VIDEO देख उड़ जाएंगे होश- मजे से फोटो खिंचवा रहा था 7 साल का बच्‍चा, बाघ ने पीछे से किया हमला

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Former Junior Hockey Player living on Footpath in Delhi's Chilling winter, Kiren Rijuju- Amitabh Bachchan offers help.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X