• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गोवा में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व सीएम लुइजिन्हो फलेरियो ने दिया इस्तीफा, TMC में हो सकते हैं शामिल

|
Google Oneindia News

पणजी, 27 सितंबर। 2022 के विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस को गोवा में करारा झटका लगा है। सोमवार को गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और नवेलिम विधायक लुइजिन्हो फलेरियो ने पार्टी विधायक के रूप में इस्तीफा दे दिया। उन्होंने गोवा विधानसभा अध्यक्ष राजेश पाटनेकर को अपना इस्तीफा सौंपा। लुइजिन्हो के टीएमसी में शामिल होने की संभावना है।

    Goa: Former CM Luizinho Faleiro का Congress से इस्तीफा, TMC में हो सकते हैं शामिल | वनइंडिया हिंदी
    Luizinho Faleiro

    फलेरियो के इस्तीफे के साथ, 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या घटकर 4 हो गई है। इस्तीफा देने से कुछ मिनट पहले, फलेरियो ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी की प्रशंसा की और कहा कि देश को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने के लिए उनके जैसे नेता की जरूरत है। फलेरियो को हाल ही में अगले साल गोवा में होने वाले विधानसभ चुनावों के मद्देनजर गोवा कांग्रेस प्रचार समिति का प्रमुख बनाया गया था। फलेरियो ने मडगांव में अपने निजी आवास पर संवाददाताओं से कहा कि, 'मैं कुछ नेताओं से मिला, उन्होंने कहा कि हां, आप कांग्रेसी हैं, मैं पिछले 40 साल से कांग्रेसी हूं। मैं कांग्रेस और कांग्रेस परिवार का हिस्सा बना रहूंगा...।'

    यह भी पढ़ें: फर्जी कोरोना रिपोर्ट लेकर जेल में बंद PFI सदस्यों से मिलने पहुंचीं महिलाएं, केस दर्ज
    उन्होंने कहा कि इस परिवार को मोदी से लड़ने के लिए एक साथ आना होगा। ममता ही हैं जिन्होंने नरेंद्र मोदी को टक्कर दी है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में ममता फॉर्मूले की जीत हुई है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी में काफी क्षमता है और वह एक जमीनी नेता हैं। उन्होंने कहा कि गोवा बेहद बुर दौर से गुजर रहा है। फलेरियो ने कहा कि हमें ऐसे सेनानियों की जरूरत है जिनके पास विचारधारा, सिद्धांत और सोच हो। देश को ममता जैसे नेता की जरूरत है। टीएमसी में शामिल होने की खबरों पर उन्होंने कहा कि वह जल्द ही इसको लेकर अपना निर्णय लेंगे।

    आज कांग्रेस का परिवार बंट गया

    इस मौके पर लुइजिन्हो फलेरियो ने कहा कि आज कांग्रेस का परिवार बंट गया। एक कांग्रेस है जो बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, वाईएसआर कांग्रेस, एनसीपी नेता शरद पवार से जुड़ी हुई है और एक मेरी पार्टी से जुड़ी कांग्रेस थी, जो थी इंदिरा कांग्रेस। लेकिन जब एक बार परिवार बंट जाता है तो वह कमजोर पड़ जाता है। उन्होंने कहा कि जिस कांग्रेस ने देश को आजादी दिलाई आज वह कमजोर हो गई है और अपना सबकुछ खो रही है।

    English summary
    Former Goa CM Luizinho Faleiro resigns as Congress MLA
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X