• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पूर्व रक्षा मंत्री का मोदी सरकार पर निशाना, कहा- पाकिस्तान और चीन दोनों मोर्चों पर युद्ध जैसे हालात

|
Google Oneindia News

Former Defence Minister AK Antony: भारत के पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने मोदी सरकार पर चीन और पाकिस्तान को लेकर बड़ा हमला बोला है। पूर्व रक्षा मंत्री ने रक्षा बजट को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा। एके एंटनी ने कहा कि भारत आज पाकिस्तान और चीन दोनों मोर्चों पर युद्ध जैसे हालात का सामना कर रहा है। सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा को प्राथमिकता नहीं दे रही है।

AK Antony
    AK Antony का वार: दो मोर्चे पर जंग के हालात, सेना का मनोबल गिरा रही Modi Government | वनइंडिया हिंदी

    पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी ने कहा कि मोदी सरकार राष्ट्रीय सुरक्षा को प्राथमिकता नहीं दे रही है। पहली बार भारत को दो युद्ध जैसी स्थिति का सामना करना पड़ रहा है। एक तो पाक और अब चीन मुख्य रूप से पूर्वी लद्दाख, अरुणाचल और सिक्किम से भारत-चीन सीमा पर बुनियादी ढांचा और सैन्य जमावड़ा बनाकर मजबूत हो रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि जब सभी को उम्मीद थी कि रक्षा बजट बढ़ेगा, लेकिन सरकार ने रक्षा बजट पिछले साल की तुलना में बहुत कम बढ़ाया गया।

    चीन के साथ पूर्वी लद्दाख में मोदी सरकार के समझौते का पूर्व सेना प्रमुख ने किया बचावचीन के साथ पूर्वी लद्दाख में मोदी सरकार के समझौते का पूर्व सेना प्रमुख ने किया बचाव

    भारत-चीन सीमा पर तनातनी

    आपको बता दें कि पिछले साल मई में लद्दाख और सिक्किम में चीन के साथ भारत का सीमा विवाद हुआ था। कुछ दिन बाद सिक्किम में मामला शांत हो गया, लेकिन लद्दाख में विवाद अभी भी जारी है। इस बीच गलवान गाटी में भारतीय और चीनी सेना के बीच झड़प हुई थी, जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हुई थे, जबकि 40 से ज्यादा चीनी सैनिक मारे गए। हालातों का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता हैं कि भीषण ठंड के बावजूद दोनों देशों ने अपने सैनिकों को विवादित इलाके में तैनात कर रखा है। हाल ही में बातचीत के बाद पैंगोंग झील के पास से चीनी सेना ने वापस जाना शुरू किया। जिस पर भी राजनीति शुरू हो गई थी। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी का कहना है कि पीएम मोदी चीन के सामने झुक गए और अपनी जमीन दे दी।

    English summary
    Former Defence Minister AK Antony statement on pakistan china and defence budget
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X