• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पूर्व CJI रंजन गोगोई की मां ने पीएम केयर्स फंड में दिए 1 लाख रुपये

|

गुवाहाटी। कोरोना के चलते देश में लॉकडाउन जारी है। लॉकडाउन के बाद भी देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के खिलाफ जंग में पीएम केयर्स फंड की स्थापना की है। जिसमें अभी तक हजारों लोग करोड़ों रुपए दान कर चुके हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की मां शांति गोगोई ने पीएम-केयर फंड में 1 लाख रुपये का दान दिया है।

Former CJI Ranjan Gogois mother donated Rs 1 lakh to PM CARES Fund in fight against COVID 19
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कोरोना के खिलाफ जंग में भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की मां शांति गोगोई ने शुक्रवार को डिब्रूगढ़ के उपायुक्त पल्लव गोपाल झा को एक लाख रुपए का चेक सौंपा। यह राशि शांति गोगोई ने पीएम केयर्स फंड़ में दान की है। पीएम केयर्स में अभी तक देश की जानी-मानी हस्तियों ने करोड़ो रुपए दान किए हैं। वहीं आम जनता भी फंड़ में दिल खोलकर दान कर रही है।

बता दें कि भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को हाल में राज्यसभा सदस्य के तौर पर नामित किया गया है। उनके नामित किए जाने पर विपक्षी दलों ने काफी सवाल खड़े किए थे। पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने अपने कार्यकाल में अयोध्या विवाद, राफेल विमान सौदा जैसे अहम मामलों पर फैसले सुनाए हैं। कोरोना प्रभावित लोगों को राहत प्रदान करने के लिए 'आपात स्थितियों में प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और राहत कोष (पीएम केयर्स फंड)' के नाम से एक सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट बनाया गया है। इसके सदस्यों में रक्षामंत्री, गृहमंत्री एवं वित्तमंत्री शामिल हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आकंड़ों के मुताबिक 24 घंटे में कोरना पॉजिटिव के 1035 नए मामले सामने आए और 40 लोगों की मौत हुई है। इसी के साथ देशभर में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 7447 हो गई है। जिसमें 6565 सक्रिय हैं, 643 स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 239 लोगों की मौत हो गई है।

Coronavirus: दिल्‍ली सरकार को मिली 13,500 PPE किट, हर जगह हो रही है स्‍कैनिंगCoronavirus: दिल्‍ली सरकार को मिली 13,500 PPE किट, हर जगह हो रही है स्‍कैनिंग

English summary
Former CJI Ranjan Gogoi's mother donated Rs 1 lakh to PM CARES Fund in fight against COVID 19
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X