• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CBI के पूर्व डायरेक्टर रंजीत सिन्हा का हुआ निधन, एक दिन पहले पाए गए थे कोरोना संक्रमित

|

नई दिल्ली, 16 अप्रैल: केंद्रीय अनवेष्ण ब्यूरो (सीबीआई) के पूर्व डायरेक्टर रंजीत सिन्हा का निधन हो गया है। रंजीत सिन्हा 68 साल के थे। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक 68 वर्षीय रंजीत सिन्हा ने शुक्रवार की सुबह दिल्ली में साढ़े 4 बजे के आसपास अंतिम सांसें लीं। रंजीत सिन्हा कोरोना संक्रमित थे। गुरुवार को रंजीत सिन्हा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। रंजीत सिन्हा सीबीआई डायरेक्टर, आईटीबीपी डीजी जैसे कई पदों पर अपनी सेवा दे चुके हैं। रंजीत सिन्हा 974 बैच के आईपीएस अधिकारी थे। सीबीआई के महानिदेशक का पद संभालने से पहले रंजीत सिन्हा भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के निदशक के पद पर भी रह चुके हैं।

    CBI के पूर्व Director Ranjit Sihna का निधन, जानिए इनके बारे में ? | वनइंडिया हिंदी

    Ranjit Sinha

    हिन्दुस्तान टाइम्स में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ वरिष्ठ अधिकारियों का मानना है कि रंजीत सिन्हा की मौत कोरोना वायरस संबंधित जटिलताओं के कारण हुई है। गुरुवार रात को रंजीत सिन्हा कोरोनो वायरस पॉजिटिव पाए गए थे। इस खबर की पुष्टी तो गई है कि रंजीत सिन्हा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव थी लेकिन मौत के कारणों की अधिकारिक पुष्टी नहीं है।

    रंजीत सिन्हा ने रेलवे सुरक्षा बल का भी नेतृत्व किया था। 2012 में सीबीआई प्रमुख के रूप में रंजीत सिन्हा नियुक्ति से पहले पटना और दिल्ली में सीबीआई में वरिष्ठ पदों पर कार्यरत थे।

    रंजीत सिंह दो सालों के लिए 22 नवंबर 2012 सीबीआई के डायरेक्टर बनाए गए थे। कुछ मीडिया रिपोर्ट की मानें तो रंजीत सिन्हा पर भ्रष्टाचार के आरोप भी लगे थे। सीबीआई ने ही रंजीत सिन्हा पर भ्रष्टाचार के मामले में केस दर्ज किया था। रंजीत सिन्हा पर सीबीआई ने आरोप लगाया था कि उन्होंने सीबीआई के चीफ रहते हुए कोयला आवंटन घोटाले की जांच को प्रभावित करने के प्रयास किए थे।

    English summary
    former CBI director Ranjit Sinha passed away in Delhi all you need to know about Ranjit Sinha
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X