• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गोवा में आम आदमी पार्टी के सीएम कैंडिडेट रहे एल्विस गोम्स का पार्टी से इस्तीफा

|

नई दिल्ली। गोवा में आम आदमी पार्टी के पूर्व संयोजक और 2017 के विधानसभा चुनाव में आप की ओर से सीएम फेस रहे एल्विस गोम्स ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। शुक्रवार को एल्विस ने आम आदमी पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। गोम्स ने आप की रणनीति से नाखुशी जताते हुए कहा कि गोवा के लोग अपने फैसले नहीं ले पा रहे है, पार्टी को दिल्ली से नियंत्रित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गोवा में आ को पिछले कई वर्षों से स्थानीय नेताओं ने मेहनत से खड़ा किया लेकिन दिल्ली से गोवा को चलाने का मामला शुरू होने पर उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देने का फैसला लिया है।

Former AAP Goa convenor Elvis Gomes resigns from party

इससे पहले सितंबर में इल्विस गोम्स ने आप के गोवा प्रदेश संयोजक पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद से ही माना जा रहा था कि वो पार्टी आलाकमान यानी अरविंद केजरीवाल से खुश नहीं है। अब उन्होंने आम आदमी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया।

एल्विस गोम्स राजनीति में आने से पहले नौकरशाह रहे हैं। एल्विस गोम्स ने जुलाई, 2016 में आम आदमी पार्टी का दामन थामा था। आप में शामिल होने के लिए उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली थी। 2017 में वो तब चर्चा में आए थे, जब गोवा में विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने एल्‍विस गोम्‍स को मुख्‍यमंत्री पद का उम्‍मीदवार बनाया था। हालांकि इस चुनाव में आप को एक भी सीट पर जीत नहीं मिल सकी थी। आप ने एल्‍विस गोम्‍स को दक्षिणी गोवा की कुनकोलिम सीट से टिकट दिया था, वो खुद भी कांग्रेस के क्लाफासियो डायस से हार गए थे।

एल्विस गोम्स ने गोवा प्रशासन में 20 साल से ज्यादा काम किया है। 56 साल के गोम्स ने गोवा में कई महत्वपूर्ण पदों पर काम किया है, जिनमें डायरेक्टर म्युनिसिपल एडमिनिस्ट्रेशन, डायरेक्टर टूरिज्म, चेयरपर्सन गोवा हाउसिंग बोर्ड, कमिश्नर पंजिम म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन जैसे पद शामिल है। डायरेक्टर टूरिज्म रहते हुए उन्होंने इस क्षेत्र में स्थानीय लोगों को काफी नौकरियां दी, जिससे उन्हें पहचान मिली। जेल सुधारों के लिए भी उन्होंने काम किया। गोवा फुटबॉल एसोसिएशन के लिए किए काम से भी उनको तारीफ मिली थी।

ये भी पढ़ें- एक और बैंक के साथ 1800 करोड़ का घोटाला, सीबीआई ने दर्ज किया मामला, कई ठिकानों पर छापेमारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Former AAP Goa convenor Elvis Gomes resigns from party
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X