• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: भारत में प्रवेश नहीं कर सकते इस तारीख के बाद चीन गए विदेशी नागरिक, एडवाइजरी जारी

|

नई दिल्ली। चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। अगर इस महामारी पर जल्द से जल्द काबू नहीं पाया गया तो दुनिया को इसके गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं। चीन में इस महामारी से मरने वालों की संख्या रविवार को 800 के पार पहुंच गई जबकि 34 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित बताए जा रहे हैं। भारतीय नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने सुरक्षा के मद्देनजर 15 जनवरी के बाद चीन गए विदेशियों को भारत में प्रवेश करने पर रोक लगा दी है।

विमान को पायलटों के मिली छूट

विमान को पायलटों के मिली छूट

नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एक एडवाइजरी जारी कर इस बात की जानकारी दी है। इसमें स्पष्ट रूप से 15 जनवरी के बाद चीन गए विदेशी नागरिकों के भारत आने पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा 5 फरवरी से पहले चीन के नागरिकों के लिए जारी किया गया ई-वीजा को भी रद्द कर दिया गया है। हालांकि चीन से आने वाले विमान के पायलटों में शामिल विदेशी और चीनी नागरिकों के इससे रोक से मुक्त रखा गया है।

PM मोदी ने की मदद की पेशकश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और चीन के लोगों की सराहना की है। पीएम मोदी ने पत्र लिखकर चीनी सरकार और चीन के लोगों की एकजुटता की तारीफ करते हुए मदद की पेशकश की है। पीएम मोदी ने जानमाल के नुकसान के चलते शोक भी व्यक्त किया है। पीएम मोदी ने चीन के हुबेई प्रांत से भारतीय नागरिकों को निकालने के लिए चीन सरकार की ओर से प्रदान की गई सुविधा के लिए भी धन्यवाद किया है।

क्रूज पर फंसे हजारों यात्री

क्रूज पर फंसे हजारों यात्री

चीन में फैले कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर के देशों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। जापान के योकोहामा पोर्ट पर डायमंड प्रिंसेस लग्जरी क्रूज फंसा हुआ है। इस क्रूज पर कई लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं, जिसकी वजह से शिव को योकोहामा पोर्ट के पास ही रोक दिया गया है। यह क्रूज कई दिनों से यहां पर खड़ा है। इस क्रूज पर कुल 138 भारतीय सवार हैं, जिसमे 132 स्टाफ के लोग और 6 यात्री सवार हैं। क्रूज पर कुल 3700 यात्री हैं।

कोरोना वायरस से चीन में हाहाकार, PM मोदी ने की मदद की पेशकश, चीनी सरकार की सराहना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Foreigners who went to China after Jan 15 not allowed to enter India DGCA
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X