• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी और ट्रंप की बैठक में CAA पर चर्चा नहीं, कश्मीर पर हुई बात: विदेश सचिव

|

नई दिल्‍ली। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप का भारत दौरा अब अपने अंतिम चरण में है। दिल्‍ली उनके भारत दौरे का तीसरा और आखिरी पड़ाव है। ट्रंप और फर्स्‍ट लेडी मेलानिया आज शाम करीब आठ बजे राष्‍ट्रपति भवन पर आयोजित डिनर में शामिल होंगे। वहीं, देश में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी को लेकर मचे बवाल के बीच इस मुद्दे पर राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच कोई बात नहीं हुई। विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने इस बात की जानकारी दी है।

Foreign Secretary Harshvardhan Shringla said CAA was not discussed in Modi-Trump meeting

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला पूछा गया कि क्या अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे के बीच सीएए, एनआरसी और धार्मिक स्वतंत्रता का मुद्दा उठाया गया? इस पर उन्होंने जवाब दिया कि सीएए, एनआरसी को लेकर पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच कोई बात नहीं हुई। हर्षवर्धन श्रृंगला ने बताया कि, दोनों ओर से इस बात की प्रशंसा की गई कि बहुलतावाद और विविधता दोनों देशों का एक सामान्य बंधन कारक है।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमने भारत में बहुत अच्छा समय बिताया। हमारी बैठकें शानदार रही। मुझे लगता है कि यहां के लोगों ने हमें जितना पसंद किया, उतना पहले कभी नहीं किया होगा। भारत के प्रधानमंत्री और मेरे बीच एक बहुत अच्छा रिश्ता है। उन्होंने सीएए के सवाल पर जवाब दिया कि मैं कोई भी बयान नहीं देना चाहूंगा, यह भारत का फैसला है और मुझे उम्मीद है कि भारत अपने लिए उचित कदम उठा सकता है। उन्होंने कहा, दिल्ली में हुई हिंसा के बारे में मैंने सुना है, लेकिन पीएम मोदी से इसपर कोई चर्चा नहीं हुई। मैंने धार्मिक स्वतंत्रता पर पीएम मोदी से बात की, वह भी धार्मिक स्वतंत्रता के पक्ष में थे। डोनाल्ड ट्रंप ने बताया पीएम मोदी के साथ सकारात्मक बातचीत हुई, भारत के साथ आपसी संबंधों को और बढ़ाना है।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप के बच्‍चों में बेटी इवांका ही क्यों आई साथ, जानिए खास वजह

English summary
Foreign Secretary Harshvardhan Shringla said CAA was not discussed in Modi-Trump meeting
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X