• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक में बाढ़ से 7 की मौत, 26 हजार लोगों को सुरक्षित बचाया गया

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु। कर्नाटक में पिछले दो दिनों से भारी बारिश जारी है। इसके कारण 15 जिलों में बाढ़ के हालात बन चुके हैं। राज्य के कई हिस्सों में बुधवार को भी भयंकर बाढ़ की स्थिति बनी रही, जिसकी वजह से लगभग 26,000 लोगों को उनके घरों से निकाला गया और पिछले तीन दिनों में बारिश से संबंधित घटनाओं में 7 लोगों की मौत हो चुकी है। महाराष्ट्र और कर्नाटक के विभिन्न बांधो से भारी मात्रा में पानी छोड़े जाने के कारण राज्य में बाढ़ की स्थिति औ गंभीर हो गई है।

flood hit north Karnataka , Thousands Rescued; Train Services Affected

राज्य में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण सड़क और रेल संपर्क प्रभावित हुआ है। सूत्रों ने बताया कि बेलागावी और उत्तर कन्नड़ जिलों में दो-दो लोगों की जान गई है और शिवमोगा में एक व्यक्ति की मौत हुई है। इससे अब तक बारिश संबंधी घटनाओं में मरने वालों की संख्या पांच हो गई है। अग्निशमन और आपातकालीन, राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ), राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और सेना के कर्मियों सहित बचाव दल बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को निकालने में लगे हुए हैं।

आधिकारिक बयान में कहा गया, बचाव दलों ने बुधवार को 25,794 लोगों को निकाला। बाढ़ की स्थिति नियंत्रण में है। उत्तरी कर्नाटक के कई इलाकों के राष्ट्रीय और राज्य मार्ग बाढ़ में डूब गए हैं। स्कूल और कॉलेजों में छुटि्टयां घोषित कर दी गई हैं। यहां के बाढ़ प्रभावित इलाकों से भारतीय नौसेना के जवान 500 से अधिक लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले गए। महाराष्ट्र और कर्नाटक में बाढ़ राहत कार्यों के लिए सेना ने 1 हजार सैन्य अधिकारियों को तैनात किया है।

बेलागवी में भारी वर्षा और बाढ़ के मद्देनजर, दक्षिण पश्चिम रेलवे के हुबली डिवीजन ने बेलगावी जिले में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में किराने का सामान, पीने का पानी, बिस्कुट, दवाइयां आदि आवश्यक सामान भेजे। बेलगावी में दक्षिण पश्चिम रेलवे द्वारा और गोकक, रायबाग और चिक्कोडी रोड रेलवे स्टेशनों पर सामुदायिक हॉल में राहत केंद्र स्थापित किए गए हैं। यहां उन फंसे हुए लोगों को आश्रय दिया गया है जिनके घरों में बाढ़ आई हुई है। लोगों को इन राहत केंद्रों में भोजन आदि की व्यवस्था की जा रही है।

<strong> कश्मीर मामले पर बौखलाया पाकिस्तान, भारत से साथ सस्पेंड किए व्यापारिक रिश्ते</strong> कश्मीर मामले पर बौखलाया पाकिस्तान, भारत से साथ सस्पेंड किए व्यापारिक रिश्ते

English summary
flood hit north Karnataka , Thousands Rescued; Train Services Affected
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X