• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लॉकडाउन के चलते दिल्ली में केवल जरूरी सामानों की डिलीवरी करेंगे अमेजन और फ्लिपकार्ट

|

नई दिल्ली, अप्रैल 20: देश में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। इसको लेकर कई राज्यों में लॉकडाउन भी लगाया गया है। दिल्ली में भी लॉकडाउन लगाया गया है। केजरीवाल सरकार द्वारा शहर में लॉकडाउन लागू किए जाने के बाद ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट और अमेजन ने दिल्ली में गैर-जरूरी सामान पहुंचाना बंद कर दिया है। नए गाइडलाइन्स के अनुसार ई-कॉमर्स कंपनियां सिर्फ जरूरी सामानों को ही डिलीवरी कर सकेंगी।

Flipkart and Amazon have stopped delivering non essential good in Delhi due to lockdown
    Delhi Lockdown: UP Minister Sidharth Singh बोले, बिना प्लानिंग के लगाया लॉकडाउन | वनइंडिया हिंदी

    दिल्ली में सोमवार से लॉकडाउन लागू हो गया और वह 26 अप्रैल को सुबह 5 बजे लागू रहेगा। नवीनतम लॉकडाउन दिशानिर्देशों के अनुसार, सरकार ने केवल आवश्यक वस्तुओं के वितरण की अनुमति दी है। इससे पहले, महाराष्ट्र ने ई-कॉमर्स के माध्यम से गैर-जरूरी सामान की डिलीवरी को निलंबित कर दिया था। अमेजन या फ्लिपकार्ट पर गैर-जरूरी सामानों जैसे इलेक्ट्रॉनिक्स, फर्नीचर को सर्च करने पर कहा जा रहा है इन सामानों की डिलीवरी दिल्ली के पिनकोड पर उपलब्ध नहीं हैं।

    अमेज़न इंडिया के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, अमेजन सेफ्टी के साथ सभी प्रोडक्ट्स की डिलीवरी करता है। कस्टमर्स इस पर भरोसा करते हैं। सरकार के आदेश का वो पालन करते हैं। घर के हिसाब से जरूरी सामानों की लिस्ट बदल जाती है। इस वजह से जरुरी सामानों की लिस्ट फिक्सड नहीं है। दिल्ली सरकार से वो रिक्वेस्ट करते हैं कि सरकार उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग को पालन करते हुए राज्य के अदंर और बाहर सभी सामानों की डिलीवरी करने का ऑर्डर दें। इससे कई छोटे और मीडियम बिजनेस को सपोर्ट मिलेगा।

    प्रवक्ता ने कहा कि, हम दिल्ली सरकार से अनुरोध करते हैं कि वह सभी उत्पादों के वितरण और इंटर और इंट्रा स्टेट मूवमेट की अनुमति दे ताकि लोगों को सोशल डिस्टेंस के मानदंडों को बनाए रखने में सक्षम बनाया जा सके। ई कॉमर्स स्थानीय दुकानों सहित लाखों छोटे और मध्यम व्यवसायों की आजीविका का समर्थन करते हुए उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने का सबसे सुरक्षित तरीका है। फ्लिपकार्ट की ओर से भी ऐसा ही बयान जारी किया गया है। फूड प्लेटफॉर्म्स को स्टेट लॉकडाउन में छूट दी गई है। इसे फूड डिलीवरी करने की छूट है। डिलीवरी एजेंट्स को इसके लिए ऑथोरिटी से ई-पास की जरूरत पड़ेगी।

    भारत में अक्‍टूबर में ही खोज लिया गया था नए प्रकार का कोरोना वायरस B.1.167, जिसके कारण आई दूसरी लहरभारत में अक्‍टूबर में ही खोज लिया गया था नए प्रकार का कोरोना वायरस B.1.167, जिसके कारण आई दूसरी लहर

    English summary
    Flipkart and Amazon have stopped delivering non essential good in Delhi due to lockdown
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X