• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फ्लाइट में बच्चे की अचानक बिगड़ी तबियत, इंदौर में करायी गई इमरजेंसी लैंडिग, मासूम की मौत

|

इंदौर। नई दिल्ली(Delhi) से बेंगलुरु(Bengaluru) जा रही एक फ्लाइट में सवार सात महीने के बच्चे की तबीयत बिगड़ने के चलते बुधवार को विमान की इंदौर (Indore airport ) में इमरजेंसी लैंडिंग(flight emergency landing) की गई। इंदौर के दो अस्पतालों में बच्चे का उपचार होने के बाद भी उसकी मौत हो गई। वह मस्तिष्क की गंभीर बीमारी से जूझ रहा था। डॉक्टरों के मुताबिक बच्चे को हाइड्रो सिफेलस नाम की बीमारी थी। इसी के इलाज के लिए दंपति बच्चों को लेकर बंगलुरु जा रहे थे।

flight made an emergency landing at Indore airport as health of a baby

जानकारी के अनुसार शाम 5.35 बजे दिल्ली से बेंगलुरु जा रही इंडिगो फ्लाइट 6E 2248 गोरखपुर के रहने वाले दुर्गेश जायसवाल और अनु जायसवाल अपने 7 महीने के बेटे देव जायसवाल के साथ सफर कर रहे थे। उड़ान के कुछ देर बाद ही बालक को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। बच्चे की स्थिति की जानकारी लगते ही पायलट ने एटीसी से संपर्क कर विमान को इंदौर में उतारने की अनुमति मांगी।

इसके बाद शाम 6 बजे करीब फ्लाइट की इंदौर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई और तुरंत उसे निजी अस्पताल पहुंचाया गया। जहां से अरबिंदो हॉस्पिटल रैफर कर दिया। यहां पहुंचने से पहले ही रास्ते में ही बच्चे की मौत हो गई। बच्चे और उसके परिजनों को अस्पताल भेजने के बाद 6:45 बजे फ्लाइट फिर से रवाना हो गई। अस्पताल के डॉक्टरों के मुताबिक बच्चे को मस्तिष्क से जुड़ी हाइड्रो सिफेलस नाम की बीमारी थी।

उसका बंगलुरु से ही इलाज चल रहा था। पैरेंट्स उसे डॉक्टर को दिखाने ही दिल्ली से बंगलुरु ले जा रहे थे। अरविंदो इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (सैम्स) के एक अधिकारी ने बताया कि अस्पताल लाए जाने से पहले ही बच्चे की मौत हो चुकी थी। डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। अधिकारी ने बताया कि बच्चे के मस्तिष्क का एक ऑपरेशन पहले ही हो चुका था।

अनुष्‍का शर्मा ने बेबी बंप के साथ दिया क्यूट पोज,बताया क्यों Pandemic बना उनके लिए वरदान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
flight made an emergency landing at Indore airport as health of a baby
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X