• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

flashback 2020: ये रहीं Netflix पर सबसे ज्यादा पसंद की गई फिल्में और सीरीज

|

नई दिल्ली। साल 2020 अपने आखिरी पड़ाव की ओर है। इस बीच सबके मन में इस साल भर की यादें जरूर सामने आ रही हैं कि साल में क्या किया। खुद को पता चल जा रहा है लेकिन कभी सोचिए कि दूसरे लोग क्या कर रहे थे साल भर। बाकी का तो नहीं पता लेकिन मनोरंजन की दुनिया परोसने वाले ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) पर 2020 में लोगों ने क्या-क्या देखा है, ये तो जान ही लीजिए। वैसे भी इस साल लॉकडाउन में लोगों के लिए मनोरंजन का सहारा ये ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ही तो रहे हैं।

80 प्रतिशत लोगों ने देखी फिल्में

80 प्रतिशत लोगों ने देखी फिल्में

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने खुलासा कर दिया है कि साल 2020 में भारतीयों ने सबसे ज्यादा क्या देखा है। नेटफ्लिक्स की इस लिस्ट में फिल्में, टीवी शोज, सीरीज, रियलिटी शो के साथ बच्चों के प्रोग्राम भी शामिल हैं। वैसे नेटफ्लिक्स की मानें तो भारत के लोग फिल्म देखने के बारे में नंबर-1 हैं। भारत में नेटफ्लिक्स के जितने भी यूजर हैं उनमें से 80 प्रतिशत लोगों ने इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर फिल्म देखी है।

साल 2020 में नेटफ्लिक्स पर भारत में सबसे ज्यादा पसंद की गई थ्रिलर फिल्म "रात अकेली है' रही। एक्शन फिल्मों की श्रेणी में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली मलंग और ओल्ड गॉर्ड रही। वहीं हाल ही में रिलीज हुई लूडो को कॉमेडी श्रेणी में सबसे ज्यादा देखा गया है।

दक्षिण भारत की अला वैकुण्ठपुरमुलू (तेलुगु), कन्नम कन्नम कोलैयाडीथल (तमिल), कप्पेला (मलयालम) और उमा महेश्वरा उग्र रूपस्या (तेलुगु) इस साल की टॉप 10 फिल्मों में शामिल रहीं।

रोमांटिक फिल्मों में 250% प्रतिशत बढ़ोतरी

रोमांटिक फिल्मों में 250% प्रतिशत बढ़ोतरी

नेटफ्लिक्स पर भारत में 2019 की तुलना में इस साल रोमांटिक फिल्म देखने की संख्या में 250% का उछाल देखा गया है। लव आज कल, गिन्नी वेड्स सन्नी और मिसमैच्ड इस साल की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली रोमांटिक श्रेणी की फिल्म रही।

इस साल नेटफ्लिक्स ने महिला लीड रोल वाली फिल्में भी रिलीज की। इस श्रेणी की गुंजन सक्सेना- दर कारगिल गर्ल, जो कि साल 2020 की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली ड्रामा फिल्म रही। इसी श्रेणी में गिल्टी, मसाबा-मसाबा, बुलबुल, शी (She), मिस इंडिया, नेवर हैव आई एवर और एमिली इन पेरिस भारत में काफी पसंद की जाने वाली फिल्म रही।

खूब देखे गए कोरियन ड्रामा

खूब देखे गए कोरियन ड्रामा

भारत में कोरियन ड्रामा (K-Drama) देखने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। नेटफ्लिक्स पर ही पिछले साल की अपेक्षा इस बार के-ड्रामा देखने वालों की संख्या में 370 प्रतिशत उछाल देखा गया है। इस बार नेटफ्लिक्स की कोरियन ड्राना की लिस्ट द किंग: एटर्नल मोनार्क, किंगडम (S2), इट्स ओके नॉट टू बी ओके और स्टार्टअप भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया गया।

इंटरनेशनल सीरीज में डॉर्क और मनी हाइस्ट क्रमश: टॉप-10 में लगातार 95 और 170 दिनों तक रही। इसके साथ ही भारत में सबसे बड़ी हिट में पोकेमॉन, ब्लड ऑफ जियुस और वन पंच मैन शामिल रही।

अनिल कपूर ने वर्दी का किया 'अपमान', वायुसेना ने नेटफ्लिक्स से कहा- हटाएं सीनअनिल कपूर ने वर्दी का किया 'अपमान', वायुसेना ने नेटफ्लिक्स से कहा- हटाएं सीन

English summary
flashback 2020 what people most viewed on netflix this year
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X