• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Flashback 2020: बॉलीवुड के टॉप 5 कलाकार, जिन्होंने इस साल मारी धमाकेदार एंट्री, देखें लिस्ट

|

नई दिल्ली। Bollywood Debut 2020: साल 2020 सिर्फ बॉलीवुड ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया की फिल्म इंडस्ट्री के लिए काफी बुरा साल साबित हुआ। कोरोना वायरस महामारी के चलते छह महीने से भी अधिक समय तक फिल्म इंडस्ट्री (Film industry) बंद रही जिस कारण आर्थिक रूप से उद्योग को काफी नुकसान पहुंचा, वहीं इस साल बॉलीवुड ( Bollywood) के कई दिग्गज कलाकारों ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया। हालांकि यह वर्ष कुछ एक्टर और एक्ट्रेसेज (Actors and actresses) के लिए अच्छा भी रहा जिन्होंने 2020 में अपनी फिल्मों से बॉलीवुड में डेब्यू किया। आज हम आपको उन्हीं टॉप पांच कलाकारों से रूबरू कराने जा रहे हैं।

संजना सांघी

संजना सांघी

Sanjana Sanghi: 24 वर्षीय अभिनेत्री संजना सांघी का बॉलीवुड डेब्यू काफी चर्चित और दुखद भी रहा। संजना ने दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की पिछली फिल्म 'दिल बेचारा' (Dil Bechera) से युवा कलाकार के तौर पर शुरुआत की। हालांकि फिल्म के रिलीज होने से पहले सुशांत सिंह राजपूत के निधन की खबर ने संजना सांघी को अंदर तक हिलाकर रख दिया था। ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई 'दिल बेचारा' को दर्शकों ने खूब सराहा। प्रशंसकों ने संघी और राजपूत के बीच शानदार केमिस्ट्री की तारीफ की और फिल्म में IMDb 7.9 की रेटिंग हासिल की। बता दें कि बॉलीवुड में संजना सांघी की बाल कलाकार के तौर पर फिल्म 'रॉकस्टार' में एंट्री हो चुकी थी। संघी जल्द ही अभिनेता आदित्य रॉय कपूर के साथ थ्रिलर फिल्म 'ओम: द बैटल विद इन' में नजर आने वाली हैं। यह फिल्म 2021 समर में रिलीज होने वाली है।

    Flashback 2020 : Corona की मार झेलकर भी ये 5 फिल्‍में रही हिट | Netflix | SonyLIV | वनइंडिया हिंदी
    अलाया फर्नीचरवाला

    अलाया फर्नीचरवाला

    Alaya F: बॉलीवुड में पहले ही नाम कमा चुकीं एक्ट्रेस पूजा बेदी को कौन नहीं जानता, लेकिन इस वर्ष वह अपने अभिनय को लेकर नहीं बल्कि अपनी बेटी अलाया फर्नीचरवाला (Alaya furniturewala) के बॉलीवुड में डेब्यू को लेकर चर्चा में रहीं। अलाया ने सुपरस्टार सैफ अली खान के साथ फिल्म 'जवानी जानेमन' (Jawaani Jaaneman) के साथ बॉलीवुड में एंट्री ली। हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाल नहीं कर सकी लेकिन अलाया को आलोचकों के साथ-साथ प्रशंसकों का भी खूब प्यार मिला। अलाया दिग्गज अभिनेता कबीर बेदी और दिवंगत नृत्यांगना प्रोतिमा बेदी की पोती भी हैं।

    आरुषि शर्मा

    आरुषि शर्मा

    Aarushi Sharma: अगर आपने अभिनेता कार्तिक आर्यन की 'लव आज कल' (Love Aaj Kal) देखी है तो आप जरूर 'लीना गुप्ता' को पहचानते होंगे। बता दें कि फिल्म में 'लीना गुप्ता' का किरदार 24 वर्षीय एक्ट्रेस आरुषि शर्मा ने निभाया था जो बॉलीवुड में अपनी पहली फिल्म कर रही थीं। वह इससे पहले इम्तियाज अली (Imtiaz Ali) की फिल्म 'तमाशा' में एक छोटे से सीक्वेंस में नजर आई थीं लेकिन बॉलीवुड में उनका करियर 2020 में आई 'लव आज कल' के साथ शुरू हुआ।

    आदिल खान

    आदिल खान

    Adil Khan: डांसिंग से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने वाले 37 वर्षीय अभिनेता आदिल खान साल 2020 में बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले पहले एक्टर हैं। उन्होंने विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) की फिल्म 'शिकारा' (Shikara) से बॉलीवुड में डेब्यू किया। इस फिल्म में कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों के सामूहिक पलायन की कहानी को दर्शाया गया था। आदिल खान ने फिल्म में लीड रोल निभाया था, अपनी पहली ही फिल्म में दमदार अभिनय के लिए उनकी काफी सराहना की गई।

    सादिया खतीब

    सादिया खतीब

    Sadia Khateeb: विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 'शिकारा' (Shikara) एक्ट्रेस सादिया खतीब के लिए भी बॉलीवुड में डेब्यू फिल्म रही। इस फिल्म में उन्होंने आदिल खान के अपोजिट अभिनय किया था। जम्मू और कश्मीर के भद्रवाह में जन्मी सादिया ने इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है, हालांकि उन्होंने बाद में अभिनय की तरफ रुख किया। सादिया को फिल्म 'शिकारा' में मिली जुली प्रतिक्रिया मिली, उनकी एक्टिंग को प्रशंसकों ने सराहा भी।

    मुकेश छाबड़ा

    मुकेश छाबड़ा

    Mukesh Chhabra: यह वर्ष फिल्मों के कास्टिंग डायरेक्टर व अभिनेता मुकेश छाबड़ा के लिए डेब्यू ईयर भी कहा जा सकता है। उन्होंने फिल्म 'दिल बेचारा' (Dil Bechera) से बॉलीवुड में फिल्म मेकिंग की दुनिया में कदम रखा। हालांकि कोरोना वायरस के चलते उनके कई और प्रोजेक्ट फिलहाल रुके हुए हैं। साल 2020 इन कलाकारों के अलावा कई और लोगों के लिए डेब्यू वर्ष माना जा रहा था लेकिन, महामारी और दूसरी घटनाओं के चलते इस वर्ष बहुत कम लोग ही फिल्मों में नजर आए।

    Flashback 2020: कोरोना महामारी में लोगों के मसीहा बने ये बॉलीवुड सितारे, जानिए किसने क्या किया

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Flashback 2020 Top 5 Bollywood Actors and actresses who Debut Film industry
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X