• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Flashback 2020: जानें लॉकडाउन में घर में कैद बॉलीवुड सेलेब्‍स ने कैसे बिताया समय

|
Google Oneindia News

Flashback 2020: कोरोना महामारी (Corona epidemic) में देशभर में किए गए 21 दिन के लॉकडाउन (lockdown) की वजह से लोग घरों में बंद हो गए है। आम इंसानों के साथ बॉलीवुड सेलेब्‍स (Bollywood celebs) के पास भी घर में रहने के अलावा दूसरा कोई रास्ता नहीं बचा था। लॉकडाउन में घरों में कैद सेबेब्‍स ने समय बिताने के लिए अलगअ-अलग तरीकों से अपना मनोरंजन किया। हमेशा फिल्‍मों की शूटिंग में बिजी रहने वाले बॉलीवुड सितारों को अपने लिए खूब समय मिला। बॉलीवुड सेलेब्स ने इंस्टाग्राम पर अपनी गतिविधियों को साझा कर जमकर वाहवाही भी लूटी। आइए डालते हैं एक नजर कि लॉकडाउन में घरों में कैद सेलेब्‍स ने कैसे समय बिताया ...

सलमान खान

सलमान खान

बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान (Salman Khan) भी लॉकडाइन मे सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव थे। सलमान खान ने अपना लॉकडाउन फार्म हाउस पर बहुत कुछ सीखते हुए बेहतरीन समय बिताया । उन्‍होंने इस दौरान अपनी ही अवाज में सुपर डूपर हिट गाना भी गया जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। सलमान ने एक वीडियो में बताया कि देखो न पूरी दुनिया के अंदर कुछ भी नॉर्मल नहीं है। लॉकडाउन, सैलरी डाउन, हेल्थ डाउन सब कुछ डाउन। अब सबने टाइम को काटने के लिए नई-नई चीज़े करनी शुरु की। कुकिंग, फार्मिंग, पेंटिंग, किलिंग नई-नई भाषा को सीखना और चैरिटी और अब मैं आपको बताने जा रहा कि मैंने क्या किया। वीडियो में सलमान खान पेंटिंग करते हुए दिखाई दिए जिसमें वो दो चेहरे को बनाते हुए दिखाई दिए। इसके अलावा सलमान खान फाम हाउस में सफाई भी की। लॉकडाउन में सलमान खान ने जमकर भूखों को राशन बांट कर जमकर चैरिटी भी की। बॉलीवुड के सुल्‍तान ने लॉकडाउन में घर के सारे काम करना सीख लिया है। लॉकडाउन में उनके फार्म हाउस में उनके साथ कई दोस्‍त भी थे जिनके साथ सलमान खान ने जमकर मस्‍ती भी की।

शिल्पा शेट्टी

शिल्पा शेट्टी

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहती हैं यहीं कारण है कि उनके वर्कआउट की हमेशा चर्चा होती है लॉकडाउन में भी उन्‍होंने अपने इस समय को अपने और अपने परिवार की फिट रखने में ही बिताया। लॉकडाउन में शिल्‍पा ने बताया कि वह पुरानी कहावत में विश्‍वास करती हैं 'जो परिवार साथ में खाता है, प्रार्थना करता है और साथ में वर्कआउट करता है, वह हमेशा एकसाथ रहता है। लॉकडाउन में शिल्‍पा शेट्टी ने एक वीडियो साझा किया कि कैसे वह अपने बेटे के साथ वर्ककआउट सेशन में फन करती हैं। इसके अलावा उन्‍होंने बिना नौकरानी के कैसे अपने नन्‍हीं सी बेटी का ख्‍याल रखा ये भी शेयर किया। शिल्‍पा शेट्टी ने लॉकडाउन का पूरा समय अपने पति और बच्‍चों की देखभाल में बिताया।

सोनू सूद

सोनू सूद

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (sonu sood) लॉकडाउन में अपनी जान की परवाह किए बिना कोरोना महामारी के खौफ के बीच प्रवासी मजदूरों के पास जाकर उनकी मदद करी। सोनू सूद प्रवासी मजदूरों के मसीहा साबित हुए। उन्‍होंने लॉकडाउन में घरों से हजारों किलोमीटर दूर दूसरे राज्‍यों में फंसे मज़दूरों को घर पहुंचाया। 46 वर्षीय सोनू सूद ने उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और कर्नाटक समेत अन्‍य राज्यों के मज़दूरों को उनके घर पहुंचाया। उनको घर पहुंचाने के लिए बसों के इंतजाम से लेकर खाने-पीने का भी प्रबंध किया। इतना ही नहीं विदश में फंसे छात्रों को फ्लाइट से अपनी मेहतन की कमाई खर्च कर उनके घर पहुंचाया। सोनू सूद के इस कदम की वजह से हर ओर उनकी तारीफ़ें हो रही। सोनू सूद ने कहा था ये मेरे लिए एक बेहद भावुक सफ़र रहा है। सड़कों पर पैदल चलकर अपने घर जाते मज़दूरों को देखकर मुझे बहुत कष्ट होता है। मैं तब तक उन्हें घर पहुंचाने में मदद करता रहूंगा जब तक आख़िरी मज़दूर अपने परिवार से न मिल जाए। इतना ही नहीं उन्‍होंने पंजाब के डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों के लिए 1,500 पीपीई किट भी दान किया था।इसके अलावा मुंबई में उन्‍होंने अपना होटल स्वास्थ्यकर्मियों को रहने के लिए भी दिया है। सोनू सूद लॉकडाउन में जो परमार्थ का कर रहे वो अभी भी अनवरत जारी है।

कैटरीना कैफ

कैटरीना कैफ

एक्ट्रेस कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) लॉकडाउन के समय का उपयोग करते हुए पहले बर्तन धुले और अब वह झाड़ू लगाते हुए वीडियो में दिखाई दीं। 36 साल की एक्ट्रेस कैटरीना कैफ ने लॉकडाउन में घर में नौकर आने पर घर में झाड़ू लगाई और वीडियो शेयर किया और इस वीडियो के बीच में लिखकर आता है कुछ देर बाद। इसके बाद वीडियो में अपने घर में कैटरीना झाड़ू को बैट बनाकर शॉट मारती दिखाई दे रही थीं। कैटरीना कैफ के इस वीडियो पर कई सेलिब्रिटीज ने कमेंट्स किए हैं। वहीं एक दूसरे वीडियो में कैटरीना अपने किचन में बर्तन साफ करते हुए नजर आईं।

दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) ने लॉकडाउन के दौरान अपने पति रणवीर सिंह (Ranveer Singh) के साथ घर पर 7 महीने का समय बिताया। जिसे वो अपने आर्शीवाद मानती हैं। उन्‍होंने एक साक्षात्‍कार में कहा कोविड-19 के कारण लगे लॉकडाउन ने बहुत सारे लोगों को दुख दिया लेकिन एक तरह से ये उनके लिए एक वरदान रहा है, क्योंकि उन्हें अपने पति रणवीर के साथ शादी के बाद सबसे ज्यादा समय बिताना था।
जुलाई में रणवीर ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक फोटो शेयर की थी। इस फोटो में उनके सिर पर एक छोटा सा 'जूड़ा' बंधा हुआ नजर आया था। रणवीर की ये हेयरस्टाइल पत्नी दीपिका ने बनाई थी, और इस फोटो के कैप्शन में रणवीर ने लिखा था, "मुझे अपना ये लुक काफी पसंद आया है, आपको क्या लगता है? दीपिका ने बताया कि लॉकडाउन में रणवीर वास्तव में मुझे उन चीजों को करने का समय देते हैं जो मैं करना चाहती हूं। 4 घंटे के लिए वो जाग रहे हैं और फिर हम फिल्म देख रहे हैं, खा रहे हैं या फिर एक्सरसाइज कर रहे हैं।"

मिलिंद सोमन

मिलिंद सोमन

एक्टर-मॉडल मिलिंद सोमन (Milind Soman) अपनी फिटनेस को लेकर हमेशा सुर्खियां बटोरते हैं। लॉकडाउन में उन्‍होंने उन्‍होंने अपनी मां ऊषा और पत्‍नी के साथ एक्‍सरसाइज करते हुए कई वीडियो शेयर किया था। उन्‍होंने अपनी बूढ़ी मां के ऊषा के साथ रस्सी कूदने का वीडियो शेयर किया थ। पोस्ट में मिलिंद ने लिखा है- मां के साथ रस्सी कूद रहा हूं। ये उनके लिए कोई नई बात नहीं है, लेकिन मेरे लिए है। जब आप 24×7 घर पर हो तो एक-दूसरे को कुछ न कुछ जरूर सिखाएं। आप बूढ़े तभी होते हैं जब आप सोच लेते हैं। वहीं एक और वीडिसो साझा किया जिसमें उनकी यंग पत्‍नी अंकिता मिलिंद की पीठ पर बैठी थी और मिलिंद पुशअप्‍स लगा रहे थे। मिलिंद ने लॉकडाउन में लोगों को प्रेरित करने के लिए कई एक्‍सरसाइज के वीडियो शेयर किए और लोगों को फिट रहने की सीख दी।

Video: 81वें जन्मदिन पर मां ने बेटे मिलिंद सोमन के साथ किया पुश-अप्श, वीडियो देख रह जाएंगे दंगVideo: 81वें जन्मदिन पर मां ने बेटे मिलिंद सोमन के साथ किया पुश-अप्श, वीडियो देख रह जाएंगे दंग

English summary
Flashback 2020: know how Bollywood celebs spent time in lockdown
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X