• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Flashback 2020: बाबा का ढाबा ही नहीं इन छोटी दुकान चलाने वालों को भी सोशल मीडिया से मिली मदद, बदल गई किस्मत

|

नई दिल्ली। साल 2020 अब खत्म हो रहा है लेकिन ये तो सभी मान रहे हैं कि ये साल किसी आम साल की तरह से नहीं गुजरा है। कोरोना महामारी और फिर अचानक से लागू किए गए लॉकडाउन ने कई लोगों के सामने पेट भरने का संकट पैदा कर दिया। इससे जहां एक तरफ लोग परेशान थे तो वहीं कुछ राहतभरी खबरें भी आईं। दिल्ली के बाबा का ढाबा इस साल काफी चर्चा में रहा। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होने के बाद उनके छोटे से ढाबे की किस्मत बदल गई। देश में ऐसे ही कई छोटे फूड स्टॉल या खोमचे वालों रहे, जिनको इस साल सोशल मीडिया की वजह से बुरे वक्त में ग्राहक मिल गए और उनकी जिंदगी में थोड़ी आसानी हुई।

बाबा का ढाबा की एक वीडियो से बदली किस्मत

बाबा का ढाबा की एक वीडियो से बदली किस्मत

दिल्ली के मालवीय नगर स्थित बाबा का ढाबा इस साल सबसे ज्यादा चर्चा में रहा। इस साल अक्टूबर में इस ढाबे के बुजुर्ग मालिक का सामने आया, जिसमें वो रोते हुए बता रहे थे कि कैसे लॉकडाउन ने उनको बर्बाद कर दिया। इसके बाद देखते ही देखते उनके ढाबे पर इतने ग्राहक पहुंचे कि आज उन्होंने नया ढाबा खोल लिया है। जिसमें कई लोगों का स्टाफ है।

 आगरा में वड़े बेचने वाले बाबा

आगरा में वड़े बेचने वाले बाबा

दिल्ली में बाबा का ढाबा का वीडियो वायरल होने के बाद कुछ लोगों ने आगरा में वडा बेचने वााले 90 साल के नारायण सिंह के बारे में सोशल मीडिया पर लिखा। इसके बाद काफी लोग नारायण सिंह के ठेले पर वडा खाने पहुंचे। जिसने उनके चेहरे पर मुस्कान लाने का काम किया।

केरल की अम्मा भी हुईं वायरल

केरल की अम्मा भी हुईं वायरल

केरल के मन्नारकड़ के पास करिंबा में एक छोटा सा फूड स्टॉल चलाने वाली अम्मा ने भी सोशल मीडिया यूजर्स की मदद पाई। सोशल मीडिया पर करीब 80 साल की अम्मा की वीडियो और उनके परिवार की आर्थिक स्थिति को लेकर जानकारी वायरल हुई तो सैकड़ों लोग उनकी मदद को पहुंचे।

छोटे-छोटे फूड स्टॉल पर पहुंचे लोग

छोटे-छोटे फूड स्टॉल पर पहुंचे लोग

बाबा का ढाबा का वीडियो होने के बाद लोगों ने अपने आसपास के लोगों की मदद करने की अपील सोशल मीडिया पर की। इसका असर भी देखने को मिला। दिल्ली, चेन्नई, जयपुर समेत कई बड़े शहरों में कई छोटे-छोटे फूड स्टॉल पर लोग मदद के लिए पहुंचे।

ये भी पढ़ें- Flash Back 2020: फिल्म और टीवी जगत के वो सितारे, जिन्हें कोरोना वायरस से हमसे छीन लिया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
flashback 2020 How Social Media Help Small Eateries during corona and lockdown in 2020
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X