• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इन वेबसीरीज को लेकर खूब हुआ विवाद, अभिनेता-निर्देशकों को जारी हुए कोर्ट के नोटिस

|

नई दिल्ली। साल 2020 कई लिहाज से अलग रहा, खासतौर से कोरोना और लॉकडाउन की वजह से कई बदलाव देखने को मिले। इस साल वेब सीरीज खूब लोकप्रिय हुईं। एक तरफ नई फिल्में जब कम आ रही थीं और सिनेमा बंद थे तो इन सीरीज ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। वहीं कई सीरीज को लेकर विवाद भी खूब हुआ। यहां तक कि कुछ सीन को हटाना पड़ा तो कुछ मामलों में कोर्ट तक भी बात पहुंची। बीते दो सालों में कई वेब सीरीज पर विवाद हो चुका है।

बॉबी देओल की आश्रम

बॉबी देओल की आश्रम

आश्रम वेब सीरीज को लेकर भी काफी विवाद रहा। अभिनेता बॉबी देओल और निर्माता प्रकाश झा को राजस्थान में जोधपुर की अदालत ने 'आश्रम' की वेब सीरीज के खिलाफ दर्ज एक मामले में नोटिस भी जारी किया है। इस चर्चित वेब सीरीज के दूसरे सीजन के रिलीज के बाद भी निर्माताओं और एक्टर बॉबी देओल पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा।

ए सूटेबल बॉय

ए सूटेबल बॉय

नेटफ्लिक्स पर लीज हुई ईशान खट्ट और तब्बू स्टारर वेब सीरिज ए सूटेबल बॉय को लेकर खूब विवाद हुआ। इसमें फिल्माए गए ईशान खट्टर और तबू के बीच उस किसिंग सीन को लेकर विवादरहा, जिसमें दोनों मंदिर में किस कर रहे हैं। इस सीन के बैकग्राउंड में भजन की आवाज सुनाई देती है। इसे कुछ हिंदू संगठनों ने लव जिहाद तक बता दिया और खूब हंगामा हुआ।

पाताल लोक को लेकर विवाद

पाताल लोक को लेकर विवाद

बॉलीवुड एक्ट्रेस और प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा की वेब सीरीज पाताल लोक भी विवादों में रही। गाजियाबाद के लोनी से बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने पाताल लोक पर आपत्ति जताते हुए शिकायत दर्ज कराई कि अनुष्का शर्मा ने एक वॉन्टेंड माफिया के साथ विधायक नंदकिशोर का फोटो लगाया है और गुर्जर समाज को आपत्तिजनक बातें भी कही हैं।

वेब सीरीज अभय 2 पर हुई बैन की मांग

वेब सीरीज अभय 2 पर हुई बैन की मांग

वेब सीरीज अभय 2 भी विवाद के घेरे में रही। वेब सीरीज अभय 2 में शहीद खुदीराम बोस की तस्वीर को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल वेब सीरीज के दूसरे पार्ट में एक सीन दर्शाया गया है, जिसमें खुदीराम बोस की तस्वीर एक थाने में लटकी हुई दिखाई दे रही है। यह तस्वीर उस जगह टँगी दिखाई गई है जहां हिस्ट्रीशीटर की तस्वीर लगाई जाती है. ऐसे में इस सीन को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. इंदौर में क्रांतिकारी परिवारों से जुड़े लोग इसे खुदीराम बोस का अपमान मान रहे हैं।

सेक्रेड गेम्स भी रही विवादों में

सेक्रेड गेम्स भी रही विवादों में

नेटफ्लिक्स पर आई वेब सीरीज सेक्रेड गेम्स भी विवादों में है। वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को लेकर आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल का आरोप लगा। इस शिकायत में कांग्रेस कार्यकर्ता ने नेटफ्लिक्स, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सेक्रेड गेम्स के निर्माता और अन्य पर पूर्व प्रधानमंत्री को अपमानित करने का अलग आरोप लगाया गया।

ये भी पढ़ें- New Year 2021: प्रियंका चोपड़ा ने पति निक के साथ शेयर की साल की पहली फोटो, लिखा प्यारा सा मैसेज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
flashback 2020 controversial shows on Netflix Amazon Prime Video in 2020
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X