• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Flash Back 2020: फिल्म और टीवी जगत के वो सितारे, जिन्हें कोरोना वायरस से हमसे छीन लिया

|

Flash Back 2020: साल 2020 खत्म हो रहा है लेकिन ये साल कोरोना की वजह से कुछ कड़वी यादें देकर जा रहा है। ये साल, 2020 सिनेमा जगत के लिए कुछ बहुत अच्छा नहीं रहा है। मनोरंजन जगत ने कई हस्तियों को इस साल खो दिया। एक तरफ दूसरी बीमारियों से इरफान खान और ऋषि कपूर जैसे दिग्गज अभिनेता दुनिया छोड़ गए तो वहीं कोरोना वायरस ने भी कई फिल्मी हस्तियों को हमसे छीन लिया। इसमें टीवी धारावाहिक ये 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की दिव्या भटनागर और सौमित्र चटर्जी समेत कई बड़े नाम हैं, जिन्हें कोरोना ने इस साल हमसे छीन लिया।

एसपी बाला सुब्रमण्यम

एसपी बाला सुब्रमण्यम

दक्षिण भारतीय और हिंदी फिल्मों के मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का 74 साल की उम्र में इस साल सितंबर में निधन हो गया। अगस्त में वो कोरोना संक्रमित पाए गए थे। करीब एक महीने तक वो कोरोना से लड़ते रहे, उनकी कोरोना रिपोर्ट भी निगेटिव आ चुकी है लेकिन सिंगर उनकी हालत में सुधार ना हो सका और वो दुनिया छोड़ गए। हिन्दी फिल्मों में सलमान खान के लिए उन्होंने काफी गाने गाए थे। उनको सलमान खान की आवाज तक कहा जाता था।

टीवी अभिनेत्री दिव्या भटनागर

टीवी अभिनेत्री दिव्या भटनागर

टीवी की जानी-मानी अभिनेत्री दिव्या भटनागर का दिसंबर में ही कोरोना वायरस से लड़ते हुए निधन हो गया। दिव्‍या भटनागर टीवी की पॉप्‍युलर ऐक्‍ट्रेसेज में शुमार थीं। 'ये रिश्‍ता क्‍या कहलाता है' में गुलाबो के किरदार ने उन्‍हें खूब शोहरत दी थी। दिव्‍या बीते दिनों अपनी पर्सनल लाइफ के कारण भी चर्चा में रही थीं।

अभिनेत्री आशालता वाबगांवकर का कोरोना के कारण निधन

अभिनेत्री आशालता वाबगांवकर का कोरोना के कारण निधन

दिग्गज मराठी अभिनेत्री आशालता वाबगांवकर का सितंबर में 83 साल की उम्र में कोरोना से निधन हो गया। आशालता वाबगांवकर कोरोना वायरस से संक्रमित थीं। कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद आशालता वाबगांवकर को सतारा अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां 22 सितंबर को उनका निधन हुआ। आशालता वाबगांवकर ने हिंदी और मराठी दोनों फिल्मों में काम किया था। आशालता वाबगांवकर ने हिंदी और मराठी में 100 से ज्यादा फिल्में कर चुकी हैं। आशालता वाबगांवक ने अमिताभ बच्चन की फिल्म 'जंजीर' में भी काम किया था, जिसमें उन्होंने अमिताभ की सौतेली मां का किरदार निभाया था।

गीतकार राहत इंदौरी

गीतकार राहत इंदौरी

देश के जाने माने शायर और गीतकार राहत इंदौरी ने भी इस साल दुनिया को अलविदा कह दिया। कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने के बाद 70 वर्षीय शायर को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां 11 अगस्त को उनका निधन हो गया। शायर के साथ-साथ राहत ने इश्क, करीब, घातक, मुन्नाभाई एमबीबीएस, मर्डर, खुद्दार, बेगमजान जैसी फिल्मों में गाने भी लिखे थे।

बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी का निधन

बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी का निधन

महान बंगाली अभिनेता सौमित्र चटर्जी का निधन इस साल नवंबर में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हो गया। चटर्जी ने 1959 में मशहूर डायरेक्टर सत्यजीत रे की फिल्म ‘आपुर संसार' से डेब्यू किया था। सौमित्र चटर्जी ने बंगाली फिल्मों के अलावा ‘निरूपमा' और ‘हिंदुस्तानी सिपाही' सहित कुछ हिंदी फिल्मों में अभिनय किया था। साल 2012 में चटर्जी को फिल्मों और नाटकों में अपने अमूल्य योगदान के लिए ‘दादा साहब फाल्के' अवॉर्ड दिया गया था। भारत सरकार ने साल 2004 में उन्हें को ‘पद्म भूषण' से भी सम्मानित किया था।

कन्नड़ सिनेमा के अभिनेता हुलिवाना गंगाधर

कन्नड़ सिनेमा के अभिनेता हुलिवाना गंगाधर

कन्नड़ सिनेमा के दिग्गज अभिनेता हुलिवाना गंगाधर का जुलाई में कोरोना से निधन हो गया था। 70 वर्षीय हुलिवाना गंगाधर ने 100 से अधिक फिल्मों, 150 नाटकों और कई कन्नड़ धारावाहिकों में अभिनय किया था। उनके कुछ प्रमुख फिल्में और धारावाहिक उल्टा पलटा, ग्राम देवता, भूमि थैया चोचचला मागा, अप्पू, कुरिगालु सर कुरिगालु, और शबदवेदी हैं।

फिल्म प्रोड्यूसर अनिल सूरी का भी इस साल जून में कोरोना संक्रमण से निधन हो गया। अनिल सूरी ने कर्मयोगी और राजतिलक जैसी फिल्मों को प्रोड्यूस किया था।

ये भी पढ़ें- Flash Back 2020: हमारी दिनचर्या को बदल देने के लिए याद किया जाएगा 2020, कोरोना काल में बदली ये आदतें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
flash back 2020 bollywood Personalities died in 2020 due to coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X