• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सेना की बड़ी कार्रवाई, पांच संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में बारामूला जिले के सोपोर इलाके से सुरक्षाबलों और पुलिस की टीम के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस और सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने शनिवार को सोपोर इलाके से पांच संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान की तरफ से लगातार घुसपैठ हो रही है। सीजफायर की आड़ में आतंकवादी भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे हैं ताकि वह घाटी में बड़ी घटना को अंजाम दे सकें।

लश्कर के मददगार हैं संदिग्ध

लश्कर के मददगार हैं संदिग्ध

सुरक्षाबलों को खुफिया तंत्र से जानकारी मिली कि सोपोर में लश्कर के पांच संदिग्ध छिपे हुए हैं। इसके बार जम्मू-कश्मीर और सुरक्षाबलों की एक विशेष टीम को उन्हें पकड़ने के लिए भेगा गया। शनिवार को चलाए गए ऑपरेशन में सभी पांच संदग्धों को जिंदा पकड़ लिया गया है। इनमें से दो ग्राउंड वर्कर हैं और यह आतंकियों के लिए गाइड का काम किया करते थे। सुरक्षाबलों को उम्मीद है कि सभी संदिग्ध पूछताछ में बड़े खुलासे कर सकते हैं।

इससे पहले भी सोपोर में हुई गिरफ्तारी

इससे पहले भी सोपोर में हुई गिरफ्तारी

शनिवार को गिरफ्तार किए गए संदिग्धों से पहले भी सोपोर में लोगों को धमकाने और भयभीत करने के मामले में पुलिस ने चाल आरोपियों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से एक पिस्टल और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद की गई थी। ये सभी खतरनाक आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के लिए काम किया करते थे।

लोगों को भारत के खिलाफ भड़काते थे

लोगों को भारत के खिलाफ भड़काते थे

लोगों को धमकाने और भायभीत करने वाले आरोपी घाटी की शांति को भंग करने के लिए आपत्तिजनक काम को अंजाम दिया करते थे। इनके पास से लश्कर-ए-तैयबा और हिजबुल मुजाहिदीन के पोस्टर बरामद किए गए थे। संदिग्धों की पहचान रमीज अहमद मल्ला, रियाज खालिक, वसीम मंजूर, और इखलाक इम्तियाज शेक के रूप में हुई थी।

English summary
Five terror suspects arrested by security forces in Sopore Jammu and Kashmir
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X