• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PM मोदी का फिट इंडिया मूवमेंट कार्यक्रम शुरू, विराट कोहली समेत इन दिग्गजों ने लिया हिस्सा

|

नई दिल्ली: लंबे वक्त से प्रधानमंत्री देश के लोगों को फिट रखने की कोशिश कर रहे हैं। जिसके लिए उन्होंने फिट इंडिया मूवमेंट भी चलाया है। इस पहली वर्षगांठ पर आज पीएम मोदी पीएम मोदी उन लोगों से बात कर रहे हैं, जो देश को फिट रहने के लिए जागरुक करते हैं। इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विरोट कोहली का भी नाम शामिल है। कोरोना महामारी के चलते ये कार्यक्रम पूरी तरह से वर्चुअल आयोजित किया गया है।

    Fit India Dialogue 2020 :PM Narendra Modi के Virat Kohli से पूछे कई सवाल | वनइंडिया हिंदी

    Fit India Movement 2020 pm modi Narendra Virat Kohli Rujuta Diwekar

    विराट कोहली ने भी कार्यक्रम के लिए आमंत्रण मिलने पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि मैं हमारे माननीय प्रधानमंत्री के फिट इंडिया संवाद का हिस्सा बनकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं, जहां आप मुझे फिटनेस के बारे में बात करते हुए देख सकते हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से फिट इंडिया संवाद में भाग लिया। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री फिटनेस इन्फ्लुएंसर्स के साथ संवाद कर रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के अलावा इस कार्यक्रम में मॉडल, अभिनेता और धावक मिलिंद सोमन, पोषण विशेषज्ञ रुजुता दिवेकर ने भी भाग लिया।

    पीएम मोदी ने मिलिंद सोमन से पूछी उनकी उम्र

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिट इंडिया मूवमेंट की पहली सालगिरह पर 'फिट इंडिया एज अप्रोप्रिएट फिटनेस प्रोटोकॉल' लॉन्च किया। कार्यक्रम के दौरान मिलिंद सोमन से बात करते हुए पीएम मोदी ने मजाकिया लहजे में पूछा, 'इंटरनेट पर जो आपकी उम्र बताई जाती है, वही है या असल उम्र कुछ और है?' इसके जवाब में जवाब में सोमण ने पिछली पीढ़‍ियों के अनुभव साझा किए। वहीं, जम्‍मू और कश्‍मीर से आने वाली महिला फुटबॉलर अफशां आशिक ने पीएम मोदी से बातचीत में कहा कि 'घाटी की ताजी हवा में प्रैक्टिस से काफी मदद मिलती है।' उन्‍होंने कहा कि ट्रेकिंग में यहां के बच्‍चे बहुत दिलचस्‍पी लेते हैं, उससे फिटनेस बेहतर होती है।

    पीएम ने कोहली से पूछा- आप कभी थकते नहीं?

    कार्यक्रम के बीच पीएम मोदी ने विराट कोहली से भी उनकी फिटनेस के बारे में चर्चा की। पीएम ने पूछा, आप कभी थकते नहीं? इसके जवाब में कोहली ने कहा, 'थकान हर किसी को होती है। लेकिन अगर आपका लाइफस्‍टाइल अच्‍छा है, खा अच्‍छा रहे हैं, स्‍लीप पैटर्न अच्‍छा है, रिकवरी अच्‍छी है तो आसान हो जाता है। अगर आप थकने के बाद 2 मिनट में रिकवर कर जाते हो तो अच्‍छा है।' इस बीच डाइटिशियन रुजुता दिवेकर ने कहा कि पश्चिमी देश अब प्राचीन भारतीय पद्धतियों को अपना रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना काल में वे अपनी मां से हफ्ते में एक बार बात करने की कोशिश करते हैं। जब भी फोन करते हैं तो मां पूछती हैं, 'बेटा तू हल्‍दी लेता है कि नहीं?'

    छंटनी से संबंधित कानून पर राहुल गांधी का पलटवार, कहा- 'किसानों के बाद अब मोदी सरकार का मजदूरों पर वार'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Fit India Movement 2020 pm Narendra modi Virat Kohli Rujuta Diwekar
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X