• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोहली से PM मोदी ने की दिल्ली के छोले भटूरे की बात, YOYO टेस्ट के बारे में भी पूछा, Video

|

नई दिल्ली। 'फिट इंडिया मूवमेंट' की पहली वर्षगांठ पर आज पीएम मोदी ने उन लोगों से बात की जो कि फिटनेस ऑईकॉन कहे जाते हैं, इस Fit India Dialogue 2020 कार्यक्रम में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विरोट कोहली, मॉडल-एक्टर मिलिंद सोमन,महिला फुटबॉलर अफशां आशिक, पैरालंपियन देवेंद्र झाझरिया जैसे नामचीन लोग शामिल हुए, बता दें कि कोरोना महामारी के कारण ये कार्यक्रम वर्चुअल आयोजित किया गया था, जिसमें केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू भी शामिल हुए।

    Fit India Dialogue 2020 :PM Narendra Modi के Virat Kohli से पूछे कई सवाल | वनइंडिया हिंदी
    पीएम मोदी ने कोहली से पूछा फिटनेस का राज

    पीएम मोदी ने कोहली से पूछा फिटनेस का राज

    पीएम मोदी ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से कहा कि पहले तो आपको आईपीएल के बीच में दुबई से इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बहुत बहुत धन्यवाद, आपको क्या ही कहूं, आपका तो नाम भी विराट है और काम भी विराट, जिस पर कोहली ने पीएम मोदी को हाथ जोड़कर मुस्कुराते हुए शुक्रिया कहा। इसके बाद पीएम मोदी ने टीम इंडिया के कैप्टन से उनके फिटनेस रूटीन के बारे में पूछा।

    यह पढ़ें: Fit India Dialogue 2020: पीएम मोदी ने मिलिंद से उम्र को लेकर किया सवाल, जानिए सोमन ने क्या दिया जवाब?

    फिटनेस सेशन मिस होने पर होता है बड़ा दुख: कोहली

    फिटनेस सेशन मिस होने पर होता है बड़ा दुख: कोहली

    जिस पर कोहली ने कहा कि हां, आज के दौर में फिटनेस बहुत जरूरी है, आज अगर किसी कारण वश मेरी प्रैक्टिस मिस हो जाए तो मुझे उतना दुख नहीं होता, जितना कि फिटनेस सेशन मिस होने पर होता है। कोहली ने आगे कहा कि मुझे एक बड़ा बदलाव देखने को मिला। जिस पीढ़ी में हमने खेलना शुरू किया उस दौर में फिटनेस को लेकर काफी चीजें बदलीं। हमें खुद से महसूस होना चाहिए कि क्या बदलना है। पहले खेल को अच्छा करने के लिए फिटनेस सेशन शुरू किया था लेकिन अब ये मेरी लाइफ का हिस्सा बन चुका है, फिटनेस केवल शारीरिक रूप से नहीं बल्कि मानसिक रूप से भी फिट रहने के लिए बेहद जरूरी है।

    'दिल्ली के छोले भटूरे ना खाना दुखता होगा'

    'दिल्ली के छोले भटूरे ना खाना दुखता होगा'

    जिस पर पीएम मोदी ने कोहली से हंसते हुए पूछा कि तब तो दिल्ली के छोले-भटूरे ना खाना दुखता होगा। जिस पर विराट ने हंसते हुए कहा कि हां ,लेकिन मैंने अपनी नानी को देखा जो घर का खाना खाती थीं और स्वस्थ रहती थीं, इसके लिए पहले मैं जब प्रैक्टिस करता था, बाहर का काफी खाना खाता था। अब लेकिन काफी चीजें बदली हैं। मुझे बाद में लगा कि फिटनेस को लेकर काम करने की जरूरत है क्योंकि अगर आप फिट नहीं होंगे तो काफी कुछ चीजें नहीं कर पाएंगे, जिसके लिए आपको अपने डाइट पर भी ध्यान देने की बहुत जरूरत है, ऐसे कुछ भी खा लेने से आपको ही आगे दिक्कत होगी, इसलिए एक निश्चित समय पर और पर्याप्त मात्रा में भोजन करना चाहिए।

    पीएम ने पूछा- क्या यो-यो टेस्ट कप्तान को करना पड़ता है?

    पीएम मोदी ने कोहली से पूछा कि आजकल एक 'यो-यो' टेस्ट काफी चर्चित है, तो क्या इसे कप्तान को भी करवाना पड़ता है, जिस पर कोहली ने कहा कि सर यह एक फिटनेस लेवल का टेस्ट होता है, मैं ही सबसे पहले मैदान पर भागता हूं और यह तय है कि अगर उस टेस्ट में, मैं भी फेल हो जाऊंगा तो मुझे भी टीम से बाहर होना पड़ेगा, एक टेस्ट गेंदबाज के लिए फिट रहना काफी जरूरी होता है। पहले हमारी फिटनेस अच्छी नहीं थी लेकिन आज की डेट में हमारी टीम काफी फिट है। इसके बाद पीएम मोदी ने विराट और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा, दोनों को उनके आने वाले नन्हें मेहमान के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

    'स्वस्थ शरीर में स्वस्थ दिमाग रहता है'

    आपको बता दें कि देश के नागरिकों को भारत को एक फिट राष्ट्र बनाने की दिशा में 'फिट इंडिया मूवमेंट' की परिकल्पना की गई थी। इसमें नागरिकों को मौज-मस्ती करने के लिए आसान और गैर-महंगे तरीके शामिल हैं,जिससे वे फिट रहें और व्यवहार में बदलाव लाएं क्योंकि स्वस्थ शरीर में स्वस्थ दिमाग रहता है और स्वस्थ दिमाग ही देश को स्वस्थ रख सकता है।

    यह पढ़ें: गॉडफादर ना होने के कारण हो रही है आलोचना, चुनाव लड़ने के लिए सुशांत जैसे मामलों की जरूरत नहीं: गुप्तेश्वर पांडे

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    When PM Modi joked about Virat Kohli's love for Chole Bhature at Fit India Dialogue 2020, here is video, please have a look.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X