• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असम के डिब्रूगढ़ में खुला नॉर्थईस्ट का पहला Cow Hospital

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। असम के डिब्रूगढ़ में नॉर्थईस्ट का पहला गाय अस्पताल खोला गया है। डिब्रूगढ़ में शुरु किए गए इस अस्‍पताल का नाम सुरभि आरोग्यशाला रखा गया है। श्री गोपाल गौशाला जो कि 1901 में स्‍थापित किया गया है उसकी कार्यकारिणी समिति द्वारा ये गायों के लिए अस्‍पताल शुरू किया गया है।

cow
अस्पताल, सुरभि आरोग्यशाला, श्री गोपाल गौशाला द्वारा 17 लाख रुपये की लागत से बनाया गया है।असम के डिब्रूगढ़ में इस गाय आश्रय के लिए रविवार को गोपाष्टमी के अवसर पर पूर्वोत्तर के पहले गाय अस्पताल का उद्घाटन किया गया। अस्पताल, सुरभि आरोग्यशाला, श्री गोपाल गौशाला द्वारा 17 लाख रुपये की लागत से बनाया गया है। यहां पर बीमार गायों को रख उनका इलाज किया जाएगा।

वहीं मध्‍यप्रदेश में गौ सेस लगाने की तैयारी चल रही है। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गौ कैबिनेट के बाद अब गौ सेस लगाने की मुहिम छेड़ी गई है। गौ सेस एक तरह का उपकर है जिसका उद्देश्‍य राजकीय कोश के लिए अतिरिक्त कोष जुटाना है। ताकि सरकारी गौशालाओं का संचालन और आसानी से किया जा सके। गौ कैबिनेट की पहली बैठक में गौ सेस लगाने के साथ गौ आधारित अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए रिसर्च सेंटर विकसित किए जाने की योजना है।

सीएम शिवराज सिंह ने यह भी कहा कि सरकार का उद्देश्‍य सरकारी गौशालाओं को सामाजिक संगठनों और स्वयं सहायता समूहों की मदद से चलाने की है। जिसके लिए अतिरिक्‍त राशि की आवश्‍यकता पड़ने पर यह धनरा​शि गौ सेस के जरिए जुटाया जाएंगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 18 नवंबर को राज्य में गौ कैबिनेट बनाने का ऐलान किया, जो राज्य में गौ संरक्षण की दिशा में काम करेगी। सीएम चौहान ने रविवार को गौ कैबिनेट के सदस्यों के साथ वर्चुअल मीटिंग की थी।

आलिया भट्ट ने शेयर की बिल्ली संग क्यूट फोटो, अमिताभ बच्‍चन बोले -'I Hate Cats', वायरल हुआ मैसेजआलिया भट्ट ने शेयर की बिल्ली संग क्यूट फोटो, अमिताभ बच्‍चन बोले -'I Hate Cats', वायरल हुआ मैसेज

English summary
First Northeast Cow Hospital opened in Dibrugarh, Assam
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X