• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ऑस्‍कर के लिए पहली बार नॉमिनेट हुआ मुस्लिम एक्‍टर का नाम, शबाना आजमी ने दिया ये रिएक्‍शन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: दुनिया में सर्वश्रेष्‍ठ अवार्ड में से एक ऑस्‍कर अवार्ड के इतिहास में पहली बार कोई मुस्लिम एक्‍टर नॉमिनेट हुआ है। अमेरिका की अकेडेमी ऑफ़ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज़ द्वारा दिए जाने वाले अकेडमी अवार्ड जिसे ऑस्कर पुरस्कार के नाम से जाना जाता है इसके लिए पाकिस्‍तान मूल के बिट्रिश एक्‍टर रिजवान अहमद को बेस्‍ट एक्‍टर कैटेगरी के लिए नॉमिनेट किया गया है। रिजवान अहमद के ऑस्‍कर में नॉमिनेट होने पर बॉलीवुड एक्‍ट्रेस और एक्‍टविस्‍ट शबाना आजमी ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त करते हुए ट्वीट किया है।

इस फिल्‍म के लिए रिजवान अहमद ऑस्‍कर के लिए हुए हैं नॉमिनेट

इस फिल्‍म के लिए रिजवान अहमद ऑस्‍कर के लिए हुए हैं नॉमिनेट

मूल रूप से पाकिस्‍तान के रहने वाले बिट्रिश एक्‍टर रिजवान अहमद को ऑस्‍कर अवार्ड के बेस्‍ट एक्‍टर कैटेगरी में नॉमिनेट होने के साथ ही रिजवान दुन‍िया के पहले मुस्लिम एक्‍टर बन चुके है जो ऑस्‍कर के लिए नॉमिनेट हुए हैं। रिजवान के पहले ऑस्‍कर के लिए अब तक कोई भी मुस्लिम एक्‍टर अवार्ड के लिए नॉमिनेट नहीं हुआ है। बिट्रिश एक्‍टर रिजवान अहमद का ऑस्‍कर अवार्ड के लिए नॉमिनेशन फिल्म 'साउंड ऑफ मेटल' में उनके बेहतरीन अदाकारी के लिए किया गया है। मुस्लिम अभिनेता होने के अलावा रिजवान अहमद एशिया के पहले ऐसे एक्‍टर हैं जो ऑस्कर अवॉर्ड के बेस्ट एक्टर की कैटेगरी के लिए नॉमिनेट हुए हैं।

    Oscar 2021 : Priyanka Chopra-Nick Jonas ने किया Nominations का ऐलान, ऐसा था अंदाज । वनइंडिया हिंदी
    शबाना आजमी ने जमकर की रिजवान की तारीफ

    शबाना आजमी ने जमकर की रिजवान की तारीफ

    शबाना आजमी जो हमेशा बेबाकी से अपनी बात रखती हैं और कई ज्‍वलंत मुदुदों पर टिप्‍पणी करती हैं उन्‍होंने रिजवान अहमद से प्रभावित होकर ट्टीट कर खुशी जताई है। शबाना आजमी ने रिजवान अहमद की एक्टिंग की तारीफ की है और कहा कि उन्‍हें ये उनका नॉमिनेशन उनकी बेहतरीन एक्टिंग और टैलेंट के कारण हुआ है और कोई दूसरी वजह नहीं है। जिसके बाद शबाना आजमी का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं।

    शबाना आजमी ने ट्टीकर करते हुए बोली ये बात

    शबाना आजमी ने ट्टीकर करते हुए बोली ये बात

    एक्‍ट्रेस शबाना आजमी ने ट्टीट करते हुए लिखा- 'रिजवान अहमद के मुस्लिम होने को इतना क्यों उजागर किया गया है। रिजवान अहमद एक बेहतरीन एक्‍टर हैं उन्‍होंने बेहतरीन एक्टिंग की क्या वह परफॉर्मेंस ऑस्कर जीतने के लिए था। शबााना आजमी ने आगे लिखा मैं मानती हूं कि ऐसा इसलिए, क्योंकि वह बहुत ही अच्छी परफॉर्मेंस थी और कोई भी कारण नहीं है। शबाना आजमी ने आगे बताया कि मैंने भी रिजवान अहमद के साथ दो फिल्मों बांग्ला टाउन बैंक्वेट और रिलक्टेंट फंडामेंटलिस्ट में काम किया है। उनके बेहतरीन अभिनय के लिए ही उन्‍हें ऑस्‍कर पुरस्‍कार के लिए नॉमिनेट किया गया है।

    1921 में हुई थी आस्‍कर अवार्ड की शुरूआत

    1921 में हुई थी आस्‍कर अवार्ड की शुरूआत

    गौरतलब है कि अमेरिका की अकेडेमी ऑफ़ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज़ द्वारा दिया जाने वाला अकेडमी पुरस्कार जो ऑस्कर पुरस्कार भी कहा जाता है। जिसमें दुनिया भर के फिल्‍म प्रोफेशन से जुड़े सर्वश्रेष्‍ठ डॉयरेक्‍टर, प्रोड्यूसर और राइटर, टेक्‍नीशियन और एक्‍टर को ये पुरस्‍कार हर वर्ष दिया जाता है। 16 मई 1921 से ऑस्‍कर अवार्ड दिया जा रहा है। फिल्‍म जगत से जुड़े लोगों के लिए इस अवार्ड में नॉमिनेशन होना ही निर्देशकों, कलाकारों, लेखक व तकनीशियनों को दिया जाने वाला प्रतिष्ठित सालाना पुरस्कार है। पहला समारोह १६ मई १९२९ को आयोजित किया गया था।

    https://hindi.oneindia.com/photos/sara-ali-khan-look-gorgeous-in-these-viral-pictures-oi60111.html

    English summary
    Oscar Award, first Muslim to be nominated for Oscar,Rizwan Ahmed praised by tweeting Shabana Azmi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X