• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली के सरकारी स्कूल में बच्चों का डांस परफॉर्मेंस देख मिलेनिया ने बजाई तालियां, देखें वीडियो

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी और अमेरिका की प्रथम महिला मिलेनिया ट्रंप आज दिल्ली के सरकारी स्कूल का दौरा करने पहुंचीं। यहां छात्राओं ने पारंपरिक तरीके से उनका स्वागत किया। मिलेनिया को माला पहनाई गई और तोहफे में हाथ से बनी मधुबनी पेंटिंग दी गईं। अमेरिका की प्रथम महिला ने इस दौरान छात्रों और शिक्षकों से बात की और दिल्ली के सरकारी स्कूलों में होने वाली हेपिनेस क्लासेज के बारे में जानकारी ली।

छात्रों ने पारंपरिक नृत्य किया

छात्रों ने पारंपरिक नृत्य किया

मिलेनिया के स्कूल पहुंचने के बाद छात्रों ने पारंपरिक नृत्य भी किया। इसका वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई ने जारी किया है। इसमें दिख रहा है कि कुछ छात्राएं पारंपरिक वस्त्रों में नृत्य कर रही हैं। इस बीच दर्शकों में शामिल छात्र भी नाचने लगते हैं। वीडियो में मिलेनिया बच्चों के लिए खुश होकर ताली बजाती दिख रही हैं।

    Donald Trump की पत्नी Melania Trump ने देखी Happiness Class, सुनिए उन्हें कैसा लगा | वनइंडिया हिंदी

    'यहां के लोग बहुत अधिक दयालु हैं'

    बता दें मिलेनिया दिल्ली के नानकपुरा स्थित सरकारी सर्वोदय को-एड सीनियर सेकेंडरी स्कूल पहुंची थीं। यहां आकर उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा, नमस्ते, ये एक खूबसूरत स्कूल है। पारंपरिक नृत्य से मेरा स्वागत करने के लिए धन्यवाद। मैं पहली बार भारत आई हूं, यहां के लोग बहुत अधिक दयालु हैं।

    छात्राओं को गले लगाया

    छात्राओं को गले लगाया

    मिलेनिया ने कहा, अमेरिका में भी मैं आपकी तरह बच्चों के साथ अपनी 'बी बेस्ट' पहल के माध्यम से समान विचारों को बढ़ावा देने के लिए काम करती हूं। 'बी बेस्ट' के तीन पिलरों में नशीली दवाओं के दुरुपयोग के खतरे, ऑनलाइन सुरक्षा का महत्व और बच्चों का पूर्ण कल्याण शामिल है। उन्होंने स्कूल से विदा लेते वक्त छात्राओं को गले लगाया और सबसे हाथ भी मिलाया।

    परिवार के साथ भारत आए हैं ट्रंप

    परिवार के साथ भारत आए हैं ट्रंप

    बता दें अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को अपने दो दिवसीय भारत दौरे पर आए हैं। उनके साथ उनकी पत्नी मिलेनिया ट्रंप, बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुशनर और उनके प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी आए हुए हैं। एक तरफ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हैदराबाद हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता की, तो वहीं दूसरी ओर प्रथम महिला मिलेनिया ट्रंप दिल्ली के सरकारी स्कूल का दौरा करने पहुंचीं।

    दिल्ली के सरकारी स्कूल में अमेरिका की प्रथम महिला मिलेनिया ट्रंप का हुआ भव्य स्वागत, बच्चों से की मुलाकातदिल्ली के सरकारी स्कूल में अमेरिका की प्रथम महिला मिलेनिया ट्रंप का हुआ भव्य स्वागत, बच्चों से की मुलाकात

    English summary
    first lady of america melania trump watches dance performance of school see video.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X