• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

First Death Anniversary: पहली बरसी पर देखें अरुण जेटली की कुछ अनदेखी तस्वीरें

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली की पहली पुण्यतिथि है। केवल बीजेपी के ही नहीं बल्कि देश के दिग्गज नेताओं में गिने जाने वाले जेटली की पहली बरसी पर आम से लेकर खास लोग उन्हें अपनी तरह से याद कर रहे हैं, पीएम मोदी ने ट्विटर पर अपने करीबी मित्र को याद करते हुए लिखा है कि मुझे मेरा दोस्त बहुत याद आता है, अरुण जी ने लगन से भारत की सेवा की। उनकी बुद्धि, कानूनी कौशल और व्यक्तित्व महान था।

    Arun Jaitely Death Anniversary :PM Modi,Amit Shah ने अरुण जेटली को ऐसे किया याद | वनइंडिया हिंदी

    पहली बरसी पर देखें अरुण जेटली की कुछ अनदेखी तस्वीरें

    मालूम हो कि देश के लोकप्रिय नेताओं में शामिल अरूण जेटली मोदी सरकार वन में देश के वित्त मंत्री थे, आपको बता दें कि 16वीं लोकसभा बनने के बाद अरुण जेटली को रक्षा मंत्रालय का भी कार्यभार अस्थायी रूप से सौंपा गया था। जेटली 2014 में अमृतसर से लोकसभा चुनाव हार गए थे, इसके बावजूद उनकी योग्यता को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें अपने मंत्रिमंडल में कैबिनेट मिनिस्टर का दर्जा दिया था इसलिए जेटली को हमेशा कहा जाता था कि चुनाव जीते या ना जीते ये हमेशा कैबिनेट में रहते हैं, बाजपेयी से लेकर मोदी तक वो सबके करीबी रहे।

    यह पढ़ें: पिता अरुण जेटली को याद करके भावुक हुईं बेटी सोनाली, कहा-हर पल मेरे साथ हैं डैडयह पढ़ें: पिता अरुण जेटली को याद करके भावुक हुईं बेटी सोनाली, कहा-हर पल मेरे साथ हैं डैड

    गौरतलब है कि अरुण जेटली ने 1980 से बीजेपी में सक्रिय होने के बावजूद सन 2014 तक कभी कोई सीधा चुनाव नहीं लड़ा, सन 2014 के आम चुनाव में वे अमृतसर लोकसभा सीट पर लड़े लेकिन उन्हें हार नसीब हुई, वे पहले गुजरात से राज्यसभा सदस्य थे, उन्हें मार्च 2018 में उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए फिर से चुना गया, वे चौथी बार राज्यसभा सांसद बने थे।

    उनकी पहली बरसी पर देखें अरुण जेटली की कुछ अनदेखी तस्वीरें

    पहली बरसी पर देखें अरुण जेटली की कुछ अनदेखी तस्वीरें


    English summary
    Arun Jaitley's first death anniversary today.here is his rare Pics, Please have a look.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X