• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नवरात्रि का पहला दिन: प्रधानमंत्री मोदी समेत इन नेताओं ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

|
    PM Modi , Amit Shah , Priyanka Gandhi ने दी Navratri की शुभकामनाएं | वनइंडिया हिंदी

    आज शारदीय नवरात्रि का पहला दिन है। शक्ति की देवी मां दुर्गा की पूजा के लिए लोगों में बेहद उत्साह देखने को मिल रहा है। मां शेरावाली के दर्शन के लिए देशभर के मंदिरों में सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ लग गई है। इसी अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

    PM Modi

    उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है, "सभी देशवासियों को #नवरात्रि की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। जय माता दी! शक्ति की उपासना के पावन पर्व नवरात्रि की आप सभी को बहुत-बहुत बधाई। मां दुर्गा हम सबके जीवन में नई ऊर्जा, नई उमंग और नए उत्साह का संचार करें। जय अंबे जगदंबे मां!"

    एक अन्य ट्वीट में देवी की तस्वीर के साथ प्रधानमंत्री ने लिखा है, "#नवरात्रि के पहले दिन हम देवी दुर्गा के प्रथम रूप मां शैलपुत्री की पूजा और आराधना करते हैं। शक्ति और शांति की प्रतीक मां शैलपुत्री संपूर्ण जगत का कल्याण करें, यही कामना है।" बता दें आज से नौ दिनों तक दुर्गा माता के नौ रूपों की पूजा होगी।

    कंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी देशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है, "शक्ति की उपासना भारतीय संस्कृति का मूल है। शक्ति आराधना और संकल्प के पावन पर्व 'नवरात्रि' की समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। जय माता दी!"

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भी लोगों को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है, "या देवी सर्वभूतेषु शक्ति-रूपेण संस्थिता। नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नमः। जब मैं 11 साल की थी तो मेरी दादीजी ने मुझे यह श्लोक सिखाया था। आज #नवरात्रि के पावन अवसर पर आप सबको बहुत-बहुत शुभकामनाएं।"

    नवरात्रि के पहले दिन दुर्गा के पहले रूप माता शैलपुत्री की पूजा की जाती है। इस दिन पंडालों में कलश की स्थापना की जाती है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    First Day of Navratri Prime Minister Modi and other leaders greets the people
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X