• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका से 225 भारतीयों को लेकर मुबंई पहुंचा एयर इंडिया का पहला विमान

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के कारण जारी लॉकडाउन में विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए केंद्र सरकार लगातार कोशिशें कर रही है। वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों में फंसे भारतीयों की स्वदेश वापसी कराई जा रही है। इसी मिशन के तहत अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को से 225 भारतीयों को लेकर एयर इंडिया का पहला विमान मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंच गया है। एयर इंडिया का ये स्पेशल विमान में अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को शहर से 225 भारतीयों को लेकर सोमवार तड़के सुबह मुंबई पहुंचा। खुद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इसकी जानकारी ट्वीट कर दी।

    Vande Bharat Mission: Air India की विशेष उड़ान से America से Hyderabad पहुंचे भारतीय |वनइंडिया हिंदी

     First Air India special flight from the US brings in 225 Indians from San Francisco to Mumbai.

    आपको बता दें COVID-19 के कारण अमेरिका में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने का काम किया जा रहा है। न्यूजर्सी से मुंबई और अहमदाबाद के लिए उड़ान भर चुकी है, जो कुछ देर में पहुंच जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि अमेरिका में फंसे हुए भारतीयों को स्वदेश ले जाने के लिए पांच अन्य उड़ानों की व्यवस्था भी की गई है।

    अमेरिका में फंसे भारतीय नागरिकों की भारत में वापसी के लिए भारत ने एयर इंडिया की 7 विमानें भेजी है। अमेरिका से सात गैर-अनुसूचित वाणिज्यिक उड़ानों की नौ मई से शुरूआत की है। जिसके तहत पहली उड़ान सैन फ्रांसिस्को से मुंबई और हैदराबाद के लिए शनिवार को रवाना हुई और सोमवार सुबह स्वदेश पहुंच गई। इसके अलावा एयर इंडिया की उड़ान न्यूजर्सी में नेवार्क लिबर्टी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से भारतीय नागरिकों को लेकर मुंबई और अहमदाबाद के लिए रविवार को रवाना हो चुकी है।

    क्या 17 मई के बाद और बढ़ेगा लॉकडाउन? PM मोदी आज करेंगे सभी मुख्यमंत्रियों संग अहम बैठकक्या 17 मई के बाद और बढ़ेगा लॉकडाउन? PM मोदी आज करेंगे सभी मुख्यमंत्रियों संग अहम बैठक

    English summary
    First Air India special flight from the US brings in 225 Indians from San Francisco to Mumbai.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X