• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल सचिवालय में आग, सोना तस्करी कांड की फाइलें जलकर खाक, विपक्ष ने बताया साजिश

|

नई दिल्ली। केरल में 5 जुलाई को तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे से 30 किलोग्राम सोना जब्त होने के बाद से सोना तस्करी कांड गर्माया हुआ है। कांग्रेस लगातार इस मुद्दे को लेकर पिनाराई विजयन सरकार पर निशाना साध रही है। मंगलवार को कांग्रेस नेता रमेश चेन्निथला ने केरल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सोने की तस्करी के मामले में बहुत महत्वपूर्ण फाइलें पूरी तरह से नष्ट हो गई हैं। कोई बैकअप फाइल उपलब्ध नहीं है। यह एक संदिग्ध मामला है और मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन इसके लिए जिम्मेदार हैं।

Fire in Kerala secretariat files of gold smuggling scandal burnt opposition told conspiracy

बता दें कि तिरुवनंतपुरम में केरल सचिवालय में आज यानी 25 अगस्त को आग लग गई, जिसके बाद विपक्ष ने एक बार फिर केरल सरकार पर हमला बोला है। विपक्ष ने आग की घटना को साजिश करार देते हुए सोने की तस्करी मामले से जुड़े सबूतों को नष्ट करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस के अलावा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भी इस घटना के बाद केरल सरकार के खिलाफ सचिवालय के समक्ष धरना दिया। केरल के भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन ने आरोप लगाया कि यह सुनियोजित तोड़फोड़ और सोने की तस्करी मामले में मंत्रियों की भागीदारी को छिपाने का एक प्रयास था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को सचिवालय में लगी आग पर तो काबू पा लिया गया है लेकिन इससे पहले कई महत्वपूर्ण फाइलें जलकर नष्ट हो गईं। इस घटना से विपक्ष को साजिश का संदेह हुआ है। सचिवालय में हाउसकीपिंग सेल के अतिरिक्त सचिव पी हनी ने आग लगने का मुख्य कारण कंप्यूटर के शॉर्ट सर्किट को बताया है, इस हदसे में गोल्ड तस्करी मामले की जाँच कर रहे प्रोटोकॉल अधिकारी के कार्यालय को नुकसान हुआ है। कांग्रेस और बीजेपी ने इस मामले की उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। मुख्य सचिव विश्वास मेहता ने विस्तृत जांच का भरोसा दिलाया है।

दुनिया भर में कोरोना फैलाने वाले वुहान में 8 महीने बाद खुल गए कॉलेज, विदेशी छात्रों को वापस आने की नहीं दी अनुमति

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Fire in Kerala secretariat files of gold smuggling scandal burnt opposition told conspiracy
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X