• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अहमदाबाद हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, मृतकों के परिजनों के लिए 2-2 लाख की मदद का ऐलान

|

नई दिल्ली। गुजरात के अहमदाबाद में गुरुवार को उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक कोविड-19 हॉस्पिटल में आग लगने के कारण अस्पताल में भर्ती 8 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। मृतकों में तीन महिलाएं भी थीं। ये लोग कोरोना वायरस से संक्रमित थे और अस्पताल के आईसीयू वार्ड में इनका इलाज चल रहा था। हादसे के बाद गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने जांच के आदेश दे दिए हैं। वहीं, इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान किया है।

पीएम मोदी ने कब-कब जवानों के बीच पहुंचकर सबको चौंकाया ?

    Ahmedabad Covid 19 अस्पताल में आग लगने से 8 मरीजों की मौत,PM Modi ने जताया दुख | वनइंडिया हिंदी
    'शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना'

    'शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'अहमदाबाद के हॉस्पिटल में आग लगने से हुए हादसे पर मैं दुख प्रकट करता हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है। घायलों के जल्द ठीक होने की मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं। हालात को लेकर सीएम विजय रूपाणी और मेयर बिजल पेटल से बात की है। पीड़ित लोगों को प्रशासन हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।'

    मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख की मदद का ऐलान

    मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख की मदद का ऐलान

    वहीं, मृतकों के परिजनों के लिए पीएम मोदी ने 'प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष' से 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की है। इसके अलावा हादसे में घायल लोगों के परिजनों के लिए 50-50 हजार रुपए की मदद का ऐलान किया गया है।' हादसे के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। मामले की जांच गृह विभाग की एडिशनल चीफ सेक्रेटरी संगीता सिंह को सौंपी गई है। मुख्यमंत्री ने तीन दिन के भीतर इस हादसे की पूरी रिपोर्ट मांगी है।

    शॉर्ट सर्किट के कारण लगी ICCU में आग

    शॉर्ट सर्किट के कारण लगी ICCU में आग

    गुजरात के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी राजीव कुमार गुप्ता ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि अहमदाबाद के नवरंगपुरा इलाके में स्थित श्रेय अस्पताल को कोविड-19 हॉस्पिटल में बदला गया था। शुरुआती जांच में पता चला है कि आज सुबह शॉर्ट सर्किट के कारण ICCU में आग लग गई। इस हादसे में 3 महिलाओं सहित 8 लोगों की मौत हुई है। फिलहाल हॉस्पिटल को सील कर दिया गया है। हॉस्पिटल में भर्ती 41 मरीजों को सरदार वल्लभभाई पटेल हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है।

    ये भी पढ़ें- दिल्ली के मशहूर रेस्टोरेंट में सांभर में निकली छिपकली

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Fire At Shrey Hospital In Ahmedabad, PM Modi Condolences On Incident.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X