• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Cyclone Tauktae : Barge P 305 के कप्तान के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज

|
Google Oneindia News

मुंबई, 21 मई। साइक्लोन Tauktae के दौरान डूबे Barge P-305 के मामले में मुंबई पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। उसने घटना में हुई मौतों को लेकर बार्ज के कप्तान राकेश वल्लभ समेत अन्य लोगों के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। मुंबई पुलिस ने ये FIR बार्ज पर मौजूद इंजीनियर मुस्तफिजुर रहमान शेख की शिकायत पर दर्ज की है। आपको भारतीय नौसेना का रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी जारी है। गुरुवार शाम तक 49 और शवों को बरामद कर लिया गया है।

    Cyclone Tauktae: गुजरात की ओर मुड़ा चक्रवाती तूफान, मुंबई में भारी बारिश, अब तक 10 की मौत

    Barge P 305 के कप्तान के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज

    क्या है मामला

    दरअसल साइक्‍लोन तौकते के चलते मुंबई के निकट अरब सागर में जहाज बार्ज P305 डूब गया था। जिसमें मौजूद 261 लोगों में से 188 को बचा लिया गया है लेकिन बाकी लोग लापता हैं, जिनमें से 49 लोगों के शव बरामद हुए हैं। नौसेना ने बयान जारी कर बताया है कि तटरक्षक बल की एक टुकड़ी अरब सागर में रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन चला रही है। शवों और बचाए गए लोगों को सुरक्षित पहुंचाने के लिए INS कोलकाता मुंबई पहुंच चुका है।

    क्या है कैप्टन पर आरोप

    मुंबई पुलिस ने कैप्टन समेत अन्य लोगों पर केस दर्ज किया है। पुलिस ने 304(2) के अलावा कई अन्य धाराओं में यह कार्रवाई की है। इन सभी पर आरोप है कि मौसम विभाग की तरफ से चेतावनी जारी की जाने के बाद भी कैप्टन वल्लभ ने बार्ज पी-305 के कर्मियों की सुरक्षा पर ध्यान नहीं दिया और उनकी अनदेखी के चलते ये घटना घटी है। गौरतलब है कि भारतीय नेवी के ऑपरेशन की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ली है।

    यह पढ़ें: बोले नवाब मलिक- बार्ज P305 के क्रू मेंबर्स की मौत के लिए ONGC जिम्‍मेदार, सस्पेंड हों आरोपीयह पढ़ें: बोले नवाब मलिक- बार्ज P305 के क्रू मेंबर्स की मौत के लिए ONGC जिम्‍मेदार, सस्पेंड हों आरोपी

    नवाब मलिक ने भी लगाया था आरोप

    इस घटना के लिए महाराष्‍ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने ओएनजीसी को जिम्‍मेदार ठहराया है। मलिक ने सरकार ने मांग की है इसके लिए जो भी जिम्‍मेदार हैं उन्‍हें फौरन सस्‍पेंड किया जाए और आरोपी के खिलाफ धारा 304 के तहत मुकदमा दर्ज कर सजा दी जाए। नवाब मलिक ने कहा कि जब मौसम विभाग ने तौकते का अलर्ट तीन दिन पहले जारी किया था तो ओएनजीसी ने लापरवाही क्यों की, इसका जवाब अब वो दें।

    English summary
    Cyclone Tauktae : FIR Against Captain Of Barge P 305 That Sank Off Mumbai On Survivor's Complaint, Read Details Here.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X