• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना टेस्ट और वैक्सीन के लिए लें Google Map की मदद, इस तरह पता करें नजदीकी लोकेशन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 30 अप्रैल। भारत कोरोना वायरस महामारी की दूसरी भयानक लहर से जूझ रहा है। संक्रमण के रोजाना साढ़े तीन लाख से अधिक मामले सामने आ रहे हैं जबकि 3 हजार से अधिक मौतें हो रही है। कोविड का प्रकोप देश पर इस कदर टूटा है कि अस्पतालों में मरीजों के लिए जगह नहीं है, ऑक्सीजन और दवाई की कमी के चलते संक्रमित दम तोड़ रहे हैं। लगातार होती मौतों से लोग भयभीत हैं, कोरोना टेस्टिंग और वैक्सीनेशन सेंटर के बाहर लंबी लाइन लगी हुई है।

Find out the location of your nearest corona test and vaccine center help of Google Map

कोरोना संकट के बीच लोग सही जानकारी ना मिल पाने की वजह से भी परेशान है, एक सेंटर से दूसरे सेंटर के चक्कर काटने की वजह से लोगों के कोरोना की चपेट में आने की संभावना बढ़ जाती है। सरकार और प्रशासन का निर्देश है कि घरों में रहें बहुत जरूरी होने पर ही बाहर निकलें। ऐसे में अगर आप को अपने घर के सबसे नजदीक कोरोना टेस्टिंग या वैक्सीनेशन सेंटर का पता लगाना है तो यह काम आप अपने फोन से भी आसानी से कर सकते है।

Google Map

यह भी पढ़ें: मिसाल: कोरोना मरीजों के लिए ये फेमस एक्‍टर बना एंबुलेंस ड्राइवर,संक्रमितों का करवा रहे अंतिम संस्‍कार

इसके लिए आपको अपने फोन में गूगल मैप, असिस्टेंट और सर्च जैसे मौजूदा प्लेटफार्मों पर थोड़ी मेहनत करनी होगी। कोरोना काल में लोगों की ऑनलाइन सहायता के लिए इन प्लेटफॉर्म्स पर कोविड सेंटर, वैक्सीन और टेस्टिंग सेंटर्स को जोड़ा गया है। आपको मौजूदा प्लेटफार्मों पर हिंदी या अंग्रेजी में 'कोविड-19 टीकाकरण' या 'कोविड-19 वैक्सीन नियर मी' लिखना है। इसके अलावा गूगल मैप पर 'कोविड-19 इन्फो एंड वैक्सीन लोकेशन' के नाम से एक ऑप्शन भी देखने को मिलेगा जिसकी सहायता से आप अपने नजदीक उपलब्ध सेवाओं के बारे में जान सकेंगे। इसके साथ ही अगर आप लिखने में असमर्थ हैं तो गूगल असिस्टेंट पर बोलकर अपने नजदीकी कोविड सहायता सेंटर की लोकेशन का पता लगा सकते हैं।

English summary
Find out the location of your nearest corona test and vaccine center help of Google Map
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X