• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संकट में सरकार ने 32 करोड़ लोगों के हाथ में दिया कैश, 5.29 करोड़ को मिला मुफ्त राशन: वित्त मंत्रालय

|

नई दिल्ली। पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से जूझ रही है। दुनियाभर में इसके मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। भारत में कोरोना वायरस का आंकड़ा 10,000 के पार होते ही केंद्र सरकार ने लॉकडाउन को 3 मई, 2020 तक बढ़ा दिया है। लॉकडाउन बढ़ने के बाद केंद्र सरकार ने गरीबों के लिए राशन और आर्थिक मदद का वादा किया है। मंगलवार को वित्त मंत्रालय ने बताया कि 32 करोड़ से अधिक गरीबों के खाते में पैसे भेज दिए गए हैं।

Finance Ministry more than 32 crore poor people have been given direct cash support

भारत में कोरोना वायरस तेजी से पैर पसार रहा है, ऐसे में देशव्यापी लॉकडाउन का सामना कर रहे गरीब और दिहाड़ी मजदूरों के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने राहत देने का वादा किया है। वित्त मंत्रालय के सचिव राजेश मल्होत्रा ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत कल तक 32 करोड़ से अधिक गरीबों को 29,352 करोड़ रुपये की डायरेक्ट कैश सहायता राशि प्रदान कर दी गई है।

उन्होंने आगे कहा, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत कल तक 32 करोड़ से अधिक गरीबों को 29,352 करोड़ रुपये की डायरेक्ट कैश सहायता राशि प्रदान कर दी गई है। केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पीटीआई को बताया कि मनरेगा के तहत लाभार्थियों के सभी लंबित भुगतान को मंजूरी दे दी गई है। पेंशन के अलावा 2 करोड़ से अधिक विधवाओं, वरिष्ठ नागरिकों और विशेष रूप से विकलांग नागरिकों के खातों में अतिरिक्त नकदी हस्तांतरित की जा रही है।

बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के मुताबिक देश में अब तक 1,036 लोग ठीक हो चुके हैं, कल एक ही दिन में 179 लोग ठीक हुए हैं, अब तक 10,363 मामले सामने आए हैं, कल एक दिन में 1,211 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। कल से आज तक 31 मौतें हुई हैं, मरने वालों की कुल संख्या 339 हो चुकी है।

यूपी में 657 लोग हुए कोरोना पॉजिटिव, अब तक 8 मरीज तोड़ चुके हैं दम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Finance Ministry more than 32 crore poor people have been given direct cash support
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X