• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आम बजट पर आज लोकसभा में जवाब देंगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, BJP सांसदों की तैयारी पूरी

|
Google Oneindia News

Finance Minister Nirmala Sitharaman reply to Budget discussion in Lok Sabha today: आम बजट पर आज लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जवाब देंगी। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के मुताबिक शनिवार (13 फरवरी) को सदन की बैठक सुबह 10 बजे से शुरू होगी। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपने सभी लोकसभा सांसदों को शनिवार को सदन में उपस्थित रहने को कहा है। बीजेपी ने अपने सांसदों को तीन-लाइन व्हिप जारी है। इधर सांसदों ने भी अपनी तैयारी पूरी कर ली है।

Nirmala Sitharaman

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शुक्रवार सदन में जानकारी दी थी कि 13 फरवरी को सदन की बैठक सुबह 10 बजे शुरू होगी। बजट सत्र का पहला चरण 29 जनवरी से फरवरी तक चलने वाला है। वहीं दूसरा चरण 8 माच से 8 अप्रैल तक चलेगा।

आज सदन में कई महत्वपूर्ण बिल पर चर्चा हो सकती है। लोकसभा में आज यानी शनिवार को कुछ अहम बिजनेस बिल पर भी चर्चा हो सकती है और सदन में उसे पास किया जा सकता है। बीजेपी ने सभी लोकसभा सांसदों से अपील की है कि वो आज सुबह 10 बजे संसद पहुंच जाए और पूरी सदन में मौजूद रहें। बता दें कि आज राज्यसभा की कार्यवाही रद्द कर दी गई है और इसलिए लोकसभा की कार्यवाही सुबह दस बजे से ही शुरू होगी।

कोरोना वायरस की वजह से इस बार बजट सत्र में राज्यसभा की बैठक शुरू होने का समय सुबह 9 बजे और लोकसभा की बैठक शुरू होने का समय शाम 4 बजे है। महामारी की वजह से सदन की बैठक में सदस्यों के सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए दोनों सदनों में बैठने की व्यवस्था को लेकर ये बदलाव किए गए हैं। ऐसे सामान्य तौर पर दोनों सदनों की बैठक सुबह 11 बजे शुरू होती है।

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार के कैबिनेट विस्तार में क्या है भाजपा का सियासी दांव?ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार के कैबिनेट विस्तार में क्या है भाजपा का सियासी दांव?

English summary
Finance Minister Nirmala Sitharaman will reply to the Budget discussion in Lok Sabha today all You need to know
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X