• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुडुचेरी विधानसभा चुनाव: वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने जारी किया बीजेपी का घोषणा पत्र

|

पुडुचेरी। पुडुचेरी में हो रहे विधानसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। तीन केंद्रीय मंत्रियों- निर्मला सीतारमण, अर्जुन राम मेघवाल और गिरिराज सिंह ने स्थानीय नेताओं के साथ शुक्रवार को पुडुचेरी में भाजपा का चुनावी घोषणापत्र जारी किया। घोषणा पत्र जारी करने के बाद भाजपा नेता और वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि हमारी पार्टी का घोषणापत्र 'न्याय' की बात करता है। हमने एसी कमरे में बैठकर ये घोषणा पत्र नहीं बनाया है बल्कि आम लोगों से सुझाव लेने के बाद इसे तैयार किया है। हमारी पार्टी अपने वादे पूरे करने के लिए जानी जाती है। पुडुचेरी के लोगों से भी हम जो वादे कर रहे हैं, उनको पूरा करेंगे।

    Puducherry Election 2021: Nirmala Sitharaman ने जारी किया BJP का Manifesto | वनइंडिया हिंदी

    Finance Minister Nirmala Sitharaman release BJP manifesto for upcoming Puducherry assembly elections 2021

    भाजपा ने पुडुचेरी के लिए जारी घोषणा पत्र में जो अहम वादे किए हैं। उनमें- 2.5 लाख नए रोजगार देने, मछुआरों को हर साल 6,000 रुपए, छात्राओं के लिए मुफ्त स्कूटी, जल सुरक्षा योजना, मवेशी विकास केंद्र स्थापित करने जैसे वादे शामिल हैं।

    पुडुचेरी में छह अप्रैल को चुनाव

    इस समय देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। ये राज्य हैं- केरल, असम, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी। पुडुचेरी केंद्र शासित प्रदेश है। यहां विधानसभा में कुल 33 सीटें हैं। जिसमें तीस सीटों पर चुनाव हो रहा है जबकि तीन सीटों पर सदस्य मनोनीत होते हैं। पुडुचेरी की सभी 30 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैल को एक चरण में चुनाव होगा। पुडुचेरी समेत सभी पांच राज्यों के चुनाव नतीजे दो मई को आएंगे।

    कांग्रेस और भाजपा गठबंधन में मुख्य मुकाबला

    2016 में हुए विधानसभा चुनाव में यहां कांग्रेस ने सरकार बनाई थी। इसी साल फरवरी में कांग्रेस की सरकार अल्पमत में आ गई थी और वी नारायणसामी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था। इस चुनाव को कांग्रेस डीएमके और लेफ्ट की पार्टियों के साथ गठबंधन कर लड़ रही है। वहीं भाजपा ने एआईएडीएमके, ऑल इंडिया एनआर कांग्रेस और कुछ छोटे दलों के साथ गठबंधन किया है।

    <strong>पुडुचेरी में नहीं होगी कांग्रेस की वापसी, ओपिनियन पोल में सिर्फ इतनी सीटें</strong>पुडुचेरी में नहीं होगी कांग्रेस की वापसी, ओपिनियन पोल में सिर्फ इतनी सीटें

    English summary
    Finance Minister Nirmala Sitharaman release BJP manifesto for upcoming Puducherry assembly elections 2021
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X