• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी पर ममता बनर्जी को वित्त मंत्री का जवाब, कहा-पहले से ही GST में छूट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, मई 09: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से शुरू हुई ममता बनर्जी और केंद्र सरकार की तकरार अब कोरोना महामारी के बीच भी जारी है। हाल ही बंगाल की सीएम ममता ने देश में फिर से कोरोना महामारी का जिम्मेदार केंद्र सरकार को ठहराया था। इसके अलावा ममता दीदी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर मेडिकल उपकरण, दवाईयों और कोरोना से जुड़े सभी उत्पादों में लगने वाली जीएसटी और कस्टम ड्यूटी में छूट की मांग की थी, जिसके बाद अब ममता बनर्जी की चिट्ठी पर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक लिस्ट जारी की है।

Finance Minister Nirmala Sitharaman

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि कोविड राहत के लिए जीएसटी से आयात के लिए छूट की वस्तुओं की सूची 3 मई को जारी की गई थी। इन्हें सीमा शुल्क/स्वास्थ्य उपकर में छूट दी गई थी। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी देख सकती हैं कि आपकी सूची में आइटम शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने कहा कि जीएसटी सहित सीमा शुल्क से पूर्ण छूट, देश में मुफ्त वितरण के लिए भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी द्वारा आयातित सभी कोविड राहत सामग्री पहले से ही उपलब्ध है। निर्मला सीतारमण ने ट्वीट करते हुए एक लिस्ट जारी की है।

आपको बता दें कि ममता बनर्जी ने पत्र लिखकर कहा था कि राज्य सरकार कोरोना की दूसरी लहर से निपटने की हर कोशिश जारी है। इसके साथ ही उन्होंने बताया था कि कोरोना के दौरान उपजे हालातों के मद्देनजर कई संगठन, व्यक्ति और एजेंसियां मदद के लिए आगे आ रही हैं। वो ऑक्सीजन, क्रायोजेनिक स्टोरेज टैंक, टैंकर्स और कोरोना दवाइयां देने का निवेदन कर रहे हैं, जिसको देखते हुए दानदाताओं ने कस्टम ड्यूटी और जीएसटी में छूट की अपील की है।

English summary
Finance Minister Nirmala Sitharaman on West Bengal CM Mamata Banerjee's letter to PM
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X