• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रेप के दोषी करार दिए गए पीपली लाइव के को-डायरेक्टर महमूद फारूकी, 2 अगस्त को सजा का ऐलान

|

नयी दिल्ली। पीपली लाइव के सह-निर्देशक महमूद फारूकी रेप के दोषी करार दिए गए हैं। दिल्ली की एक अदालत ने उन्हें अमेरिकी महिला के साथ रेप का दोषी करार दिया है। महमूद फारूकी पर साल 2015 में एक अमेरिकी रिसर्चर के साथ रेप का आरोप लगा था, जिसके बाद आज कोर्ट ने उन्हें इस मामले में दोषी करार दिया है।

Mahmood Farooqui

रेप के दोषी महमूद फारूकी को 2 अगस्त को सजा सुनाई जाएगी। पीपली लाइव के निर्देशक अनुषा रिजवी के पत्नी महमूद फारूकी पर न्यूयॉर्क के कोलंबिया विश्वविद्यालय से शोध कर रही एक 35 साल की अमेरिकी महिला से रेप का आरोप लगा था। महिला ने दिल्ली के न्यू डिफेंस कालोनी पुलिस थाने में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई था।

इस मामले में मुकदमा पिछले साल सितंबर में शुरू हुआ था। पीड़िता महिला कोर्ट के सामने अपना बयान दर्ज कराया और फारूकी पर 28 मार्च को उनके सुखदेव विहार स्थित आवास पर बलात्कार करने का आरोप लगाया था। महिला ने कहा था कि फारूकी ने कई ईमेल भेजकर उनसे माफी भी मांगी थी। वहीं फारूकी का कहना है कि उसे गलत तरह से फंसाया गया है।

English summary
A trial court on Saturday convicted Bollywood filmmaker Mahmood Farooqui of charges+ of raping an American woman at his south Delhi residence last year.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X