• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फिल्म निर्माता आयशा सुल्ताना के देशद्रोह मामले में सुनवाई आज, अग्रिम जमानत पर होगा फैसला

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 जून। फिल्म निर्माता आयशा सुल्ताना के खिलाफ देशद्रोह मामले में केरल हाई कोर्ट आज सुनवाई करेगा। आयशा सुल्ताना के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज है। दरअसल आयशा ने लक्षद्वीप के एडमिनिस्ट्रेटर प्रफुल खोड़ा पटेल के खिलाफ टिप्पणी की थी। आयशा ने एक टीवी डिबेट के दौरान पटेल को जैविक हथियार बताया था। उन्होंने कहा था कि केंद्र ने लक्षद्वीप में पटेल के रूप में जैविक हथियार छोड़ा है। आयशा के इस बयान के बाद उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है, इस मामल में आयशा की अग्रिम जमानत याचिक पर आज केरल हाई कोर्ट सुनवाई करेगा।

    Ayesha Sultana को गिरफ्तारी से एक सप्ताह के लिए अंतरिम राहत, जानें पूरा मामला | वनइंडिया हिंदी
    aisha

    आयशा के खिलाफ 10जून को केस दर्ज कराया गया था। उनके खिलाफ भाजपा के लक्षद्वीप यूनिट के अध्यक्ष सी अब्दुल कादर हाजी ने केस दर्ज कराया था। आयशा के खिलाफ सेक्शन 121 ए(देशद्रोह) और 153 बी के तहत केस दर्ज किया गया है। आयशा को कहा गया है कि वह 20 जून को पुलिस के सामने पेश हो। फिलहाल आयशा सुल्ताना केरल के कोच्चि शहर में हैं। वहीं अपने बयान पर आयशा ने सफाई देते हुए कहा कि मैंने जैविक हथियार वाला बयान कोरोना काल में लोगों को दी गई छूट को लेकर दिया था।

    इसे भी पढ़ें- बुजुर्ग पिटाई मामला: MLA नंद किशोर ने राहुल गांधी, स्वरा भास्कर और ओवैसी के खिलाफ दी तहरीर, कहा- लगे रासुकाइसे भी पढ़ें- बुजुर्ग पिटाई मामला: MLA नंद किशोर ने राहुल गांधी, स्वरा भास्कर और ओवैसी के खिलाफ दी तहरीर, कहा- लगे रासुका

    आयशा ने कहा कि जिस तरह से महामारी तेजी से फैल रही है लक्षद्वीप में बावजूद इसके पाबंदियों से छूट दी गई उसी के मद्देनजर मैंने यह बयान दिया था। लक्षद्वीप में जनवरी 2021 तक कोरोना के एक भी मामले नहीं थे, लेकिन अब वहां क्वारेंटीन में छूट के बाद मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, इसी परिपेक्ष में मैंने यह बयान दिया था। सुल्ताना की ओर से कोर्ट में दायर की गई याचिका में कहा गया है कि राजनीतिक मसलों की आलोचना करना देशद्रोह नहीं है। वहीं हाजी का कहना है कि आयशा सुल्ताना ने जानबूझकर नफरत फैलाने वाला बयान दिया है। कई स्थानीय भाजपा नेताओं ने आयशा के खिलाफ देशद्रोह के मामले का विरोध किया और विरोध में पार्टी छोड़ दी है।

    English summary
    Film maker Aisha Sultana sedition charge comment on Lakshadweep administrator court hearing.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X