• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इंडियन मिलिट्री एकेडमी में जेंटलमैन कैडेट्स के बीच मारपीट, सेना ने दिए जांच के आदेश

|

देहरादून: भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) में ट्रेनिंग कर रहे जेंटलमैन कैडेट्स के दो पक्षों के बीच मारपीट का मामला सामने आया है। मारपीट के दौरान खूब लात-घूंसे भी चले। जिस वजह से कई कैडेट को चोटें भी आई हैं। वैसे घटना 3 मार्च की बताई जा रही, लेकिन अब मामले की गंभीरता को देखते हुए आईएमए प्रशासन ने अनुशासनहीनता बरतने वाले आरोपी कैडेट्स के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। इस मारपीट में दूसरे देशों यानी मित्र राष्ट्रों के कैडेट भी शामिल बताए जा रहे हैं।

dehradun

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल आईएमए प्रशासन ने दोनों पक्षों को शांत कराने के साथ ही नियमानुसार जांच के आदेश दे दिए। सूत्रों के मुताबिक मामूली कहासुनी के बाद शुरू हुआ ये मामला 3 मार्च की देर रात मारपीट में तब्दील हो गया। जिसमें 4 कैडेट्स को चोटें भी आई हैं। वैसे मारपीट दो समूहों में हुई, लेकिन उसके बाद आईएमए के अंदर कैडेट्स की भीड़ लग गई।

सेना के उत्तरी कमान से संवेदनशील ऑपरेशनल डेटा हुआ लीक, 3 जवानों की तलाश, जानिए

प्री-कमीशन ट्रेनिंग के दौरान का मामला

आईएमए प्रशासन ने मारपीट की पुष्टि करते हुए बताया कि बुधवार रात को प्री-कमीशन ट्रेनिंग के दौरान जेंटलमैन कैडेट्स में मारपीट हुई थी। उन्होंने इस पूरे मामले को गंभीर मानते हुए जांच बैठा दी है। जांच समिति की रिपोर्ट आने का इंतजार है, उसके बाद आरोपी कैडेट्स पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

मित्र राष्ट्रों के कैडेट्स भी आते हैं IMA

1932 को ब्रिटिश हुकूमत के दौरान स्थापित किए गए आईएमए में भारत के साथ-साथ कई मित्र राष्ट्रों के जेंटलमैन कैडेट्स भी सेना की कठिन ट्रेनिंग लेने आते है। आईएमए ब्रिटिश काल से ही अपने अनुशासन, कड़े नियम और विश्व के सबसे जांबाज सैनिक, अफसरों को तैयार करने के मामले में कई इतिहास रच चुका है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
fight between gentlemen cadets indian military academy dehradun
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X