• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कश्मीर में 2 महीने के LPG स्टॉक करने के आदेश पर बोली सरकार-कुछ लोग अफवाएं फैला रहे हैं

|

नई दिल्ली। चीन के साथ भारत का सीमा विवाद जारी है। दोनों देशों के बीच लद्दाख में तनाव की स्थिति बनी हुई है। चीन के साथ तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में दो महीने के लिए एलपीजी सिलेंडर का भंडारण करने का आदेश दिया गया , जिसके बाद से अलग-अलग खबरें आने लगी। अटकलों का बाजार गर्म हो गया। ऐसा इसलिए क्योंकि 5 अगस्त 2019 को कश्मीर में आर्टिकल-370 हटाने से पहले भी केंद्र सरकार ने कुछ ऐसी ही तैयारियां की थी। ऐसे में जब कि चीन के साथ सीमा विवाद चल रहा है तो इस आदेश ने अफवाहों को तेज कर दिया। अब सरकार ने अब इस पर सफाई दी है।

    India Chin Tension :कश्मीर में 2 महीने के LPG स्टॉक करने के आदेश पर क्या बोली सरकार ?|वनइंडिया हिंदी

    FCS&CA Deptt on 2 month stock of LPG Cylinder in Kashmir, said Some people spreading rumours about stocking of LPG in Kashmir.

    कश्मीर में दो महीने के लिए एलपीजी सिलेंडर का स्टॉक करने की बात पर सफाई देते हुए खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामलों के विभाग ने कहा कि इस जानकारी को गलत तरीके से फैलाया जा रहा है। लोगों में अफवाह फैलाई जा रही है। एलपीडी भंडारण के आदेश पर सफाई देते हुए FCS&CA विभाग कहा है कि मॉनसून के दौराने आवश्यक वस्तुओं के भंडारण के लिए आदेश दिया गया है।

    विभाग ने कहा कि मॉनसून खासकर एलपीजी की कमी से निपटने के लिए ये आदेश दिया गया। विभाग की ओर से जानकारी दी गई कि मॉनसून के दौरान NH-44, रामबन-जेटी खंड के बीच सड़क यातायत प्रभावित हो जाता है, आवाजाही प्रभावित और संपर्क टूटने की स्थिति में एलपीजी की किल्लत न हो इसकी वजह से एलपीजी कंपनियों से अनुरोध किया गया है कि वो कम से कम दो महीने का स्टॉक बनाकर रखें।विभाग के इस आदेश को गलत तरीके से पेश किया गया।

    लोगों में अफवाह फैलाने की कोशिश की जा रही है। विभाग ने कहा कि इस आदेश की कॉपी के साथ कुछ लोग अफवाह फैलाने का काम कर रहे हैं। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल के सलाहकार ने भी कश्मीर में भूस्खलन की स्थिति में राजमार्ग बंद होने पर एलपीजी की परेशानी न हो इसके लिए स्टॉक बनाकर रखने की सलाह दी। हालांकि इस आदेश को लोगों ने गलत तरीके से ले लिया ।

    डरा रहे हैं कोरोना के ये आंकड़े, खतरनाक वायरस की चपेट में 1 करोड़ लोग, अब तक 5 लाख मौतें

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    FCS&CA Deptt on 2 month stock of LPG Cylinder in Kashmir, said Some people spreading rumours about stocking of LPG in Kashmir.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X