• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फारूक अब्दुल्ला ने राजनाथ के विभाजन वाले बयान का किया समर्थन, कहा- भारतीय मुसलमान इसकी वजह से पीड़ित हैं

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 13 दिसंबर। नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने सोमवार को भारत के विभाजन पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की टिप्पणियों का समर्थन किया और जोर देकर कहा कि इसे टाला जा सकता था। फारुख अब्दुल्‍ला ने कहा भारत के मुसलमान विभाजन के कारण पीड़ित हैं और भारत और पाकिस्तान के बीच की कड़वाहट धार्मिक तनाव को बढ़ाती है।

    Rajnath Singh के विभाजन वाले बयान का Farooq Abdullah ने किया समर्थन, कही ये बात | वनइंडिया हिंदी
    rajnathabdulla

    मैं राजनाथ सिंह से सहमत हूं कि...
    संसद के बाहर मीडिया से बात करते हुए ये बात फारुख ने कही। उन्‍होंने कहा ने कहा मैं राजनाथ सिंह से सहमत हूं कि भारत का विभाजन एक ऐतिहासिक गलती थी। भारतीय मुसलमान इसका खामियाजा भुगत रहे हैं। उन्होंने कहा, भारत-पाक की लड़ाई धार्मिक तनाव को बढ़ाती है। इसे टाला जा सकता था अगर यह केवल एक राष्ट्र होता।

    पाकिस्तान तब से भारत के खिलाफ छद्म युद्ध में संलग्न है
    बता दें राष्ट्रीय राजधानी में इंडिया गेट पर स्वर्णिम विजय पर्व के उद्घाटन पर बोलते हुए रविवार को राजनाथ सिंह ने कहा था कि 1971 का युद्ध भारत के विभाजन की याद दिलाता है। कल राजनाथ सिंह ने कहा कि 1971 का युद्ध एक अनुस्मारक था कि धार्मिक आधार पर भारत का विभाजन एक ऐतिहासिक गलती था, और यह कि पाकिस्तान तब से भारत के खिलाफ छद्म युद्ध में संलग्न है।

    भारत का विभाजन एक ऐतिहासिक गलती थी
    1971 के युद्ध के साथ-साथ भारत-बांग्लादेश मित्रता में भारत की जीत के 50 साल पूरे होने पर, राजनाथ सिंह ने कहा कि युद्ध ने "संयुक्तता" के महत्व को भी प्रदर्शित किया। भारत के सशस्त्र बल, जिनकी ओर सरकार अभी काम कर रही। राजनाथ सिंह ने कहा 1971 का युद्ध हमें बताता है कि धर्म के आधार पर भारत का विभाजन एक ऐतिहासिक गलती थी। पाकिस्तान का जन्म एक धर्म के नाम पर हुआ लेकिन वह एक नहीं रह सका। 1971 की हार के बाद हमारा पड़ोसी देश भारत में लगातार छद्म युद्ध छेड़ रहा है।

    पूर्व CJI रंजन गोगोई ने संसद में उपस्थिति को लेकर कहा- मैं किसी पार्टी व्हिप द्वारा शासित नहीं हूंपूर्व CJI रंजन गोगोई ने संसद में उपस्थिति को लेकर कहा- मैं किसी पार्टी व्हिप द्वारा शासित नहीं हूं

    Comments
    English summary
    Farooq Abdullah supports Rajnath's statement on Partition, says Indian Muslims are suffering because of it
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X