• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फारूक अब्दुल्ला ने भावुक होकर कहा- जबतक कश्मीर को उसका हक नहीं दिलवाता, मरूंगा नहीं

|

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने अनुच्छेद 370 हटने के बाद एक साल में पहली बार कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। सालभर के बाद अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए शुक्रवार (6 नवंबर) को फारूक अब्दुल्ला भावुक हो गए। फारूक अब्दुल्ला ने भावुक होकर कहा, मैं तबतक नहीं मरने वाला हूं, जबतक कि जम्मू कश्मीर के लोगों को उसका संवैधानिक अधिकार नहीं दिलवात देता। उन्होंने कहा, मैं अपने लोगों का अधिकार बहाल होने तक मरूंगा नहीं।

    Farooq Abdullah बोले- मैं Jammu Kashmir को उसका हक दिलाने से पहले नहीं मरूंगा! | वनइंडिया हिंदी
    जिस दिन मैं अपना काम पूरा करूंगा, दुनिया छोड़ दूंगा: फारूक अब्दुल्ला

    जिस दिन मैं अपना काम पूरा करूंगा, दुनिया छोड़ दूंगा: फारूक अब्दुल्ला

    शेर-ए-कश्मीर भवन में नेशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यकर्ताओं से फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "मैं तबतक नहीं मरूंगा जबतक कि मेरे लोगों के अधिकारों को वापस नहीं दिया जाता .... मैं यहां लोगों के लिए कुछ करने के लिए हूं और जिस दिन मैं अपना काम पूरा करूंगा, मैं इस दुनिया को छोड़ दूंगा।''

    फारूक अब्दुल्ला ने इस दौरान केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश को गुमराह करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, जम्मू कश्मीर के साथ लद्दाख के लोगों से बीजेपी झूठे वादे कर रही है। बता दें कि आज शनिवार (7 नवंबर) को गुपकर गठबंधन घोषणापत्र ( Gupkar Declaration PAGD) की बैठक होने वाली है।

    मैं बीजेपी से नहीं डरता हूं: फारूक अब्दुल्ला

    मैं बीजेपी से नहीं डरता हूं: फारूक अब्दुल्ला

    फारूक अब्दुल्ला ने कहा, हमने कभी नहीं सोचा था कि जम्मू, लद्दाख और कश्मीर एक दूसरे से अलग हो जाएंगे। अब्दुल्ला ने कहा, हमने इन क्षेत्रों के लोगों को स्थिति के कारण PAGD का गठन किया है और और अब हम यहां हैं।

    फारूक अब्दुल्ला ने कहा, मैं बीजेपी से डरता नहीं हूं। बीजेपी को अपनी बहादुरी दिखाना हैं तो सीमा पर जाकर दिखाएं, यहां नहीं। अगर वो मुझे मारना चाहते हैं मार दें, जीना और मरना ऊपर वाले के हाथ में है। भले ही मेरी उम्र 80 के पार हो गई है लेकिन अभी मैं जवान हूं और जम्मू कश्मीर के लोगों को उनका हक दिलाए बिना नहीं मरूंगा।

    BJP ने कश्मीरी पंडितों के वोट का इस्तेमाल किया: फारूक अब्दुल्ला

    BJP ने कश्मीरी पंडितों के वोट का इस्तेमाल किया: फारूक अब्दुल्ला

    फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि बीजेपी ने कश्मीरी पंडितों का वोट के लिए इस्तेमाल किया है। डोनाल्ड ट्रंप की तरह बीजेपी की भी सरकार एक दिन चली जाएगी। और कितना झूठ बोलेगी बीजेपी। हमारी लड़ाई एक विचारधार के खिलाफ है।

    वहीं उमर अब्दुल्ला ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा, बीजेपी 44+ मिशन ना पूरा होने का बदला कश्मीर के लोगों से निकाल रही है। राज्यपाल मुझे बताएं कि एक साल में बीजेपी ने यहां क्या किया है, राज्य में कितनी फैक्ट्रियां लगी हैं।

    ये भी पढ़ें- CAA पर अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- जल्द होगा लागू

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Farooq Abdullah Says on article 370 Will not ‘die’ till rights are restored.Addressing his party workers in Jammu for the first time in over a year, a visibly emotional Farooq Abdullah on Friday said he won’t die until constitutional rights of the people of the erstwhile state are restored.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X