• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'गुपकार गैंग' वाले बयान पर फारूक अब्दुल्ला ने कहा, 'अमित शाह ने मेरा इतिहास नहीं पढ़ा है'

|

नई दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह ने गुपकार एलायंस (Gupkar Declaration) को 'गुपकार गैंग' (Gupkar gang) बोलकर संबोधित किया थ। गृह मंत्री अमित शाह के इस बयान का नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने पलटवार किया है। फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि अमित शाह ने उनका इतिहास नहीं पढ़ा है, अगर पढ़ा होता तो वो ऐसा नहीं बोलते। गृह मंत्री अमित शाह का ये कहना बड़ा दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। हाल के कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर में सारे विपक्षी दलों ने मिलकर गुपकार समझौते को लेकर कई बैठकें की हैं।

Farooq Abdullah
    Gupkar Gang वाले बयान पर Farooq Abdullah बोले- Amit Shah ने मेरा इतिहास नहीं पढ़ा | वनइंडिया हिंदी

    इंडिया टुडे के मुताबिक अमित शाह के बयान पर फारूक अब्दुल्ला ने कहा, ''यह बहुत दुख की बात है। उनके कद का एक व्यक्ति, जो भारत के गृह मंत्री हैं लोगों के गठबंधन को गैंग बुलाते हैं। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। मुझे नहीं लगता कि उन्होंने फारूक अब्दुल्ला के इतिहास को पढ़ा है। मैंने विभिन्न मंचों पर इस राष्ट्र का बचाव किया है। मैं राष्ट्रविरोधी नहीं हो सकता। एकमात्र समस्या यह है, यदि आप उनके साथ नहीं हैं तो आप राष्ट्र विरोधी हैं, यदि आप उनके साथ नहीं हैं, तो आप राष्ट्र-विरोधी नहीं हैं। यदि आप भाजपा के साथ हैं, तो केवल आप भारतीय हैं।'' फारूक अब्दुल्ला ने कहा, गुपकार समझौता केवल कश्मीर घाटी या मुसलमानों के बारे में नहीं है।

    क्या आपने कभी चीन का पक्ष लिया, इस सवाल के जवाब में फारूक अब्दुल्ला ने कहा, 'मैंने पहले भी यही कहा है। मैं बिल्कुल स्पष्ट हूं। चीन का मुझसे कोई लेना-देना नहीं है।

    क्या आप कश्मीर में राष्ट्रवाद खेल रहे हैं? इस सवाल के जवाब में फारूक अब्दुल्ला ने कहा, जम्मू-कश्मीर के लोग भाजपा से लड़ रहे हैं, उनका कुशासन है। वे लोगों को बांट रहे हैं। हम बंद थे। तब हम कोविड-19 के कारण बाहर नहीं जा सकते थे। गुपकार केवल कश्मीर घाटी या मुसलमानों के बारे में नहीं है।

    अमित शाह ने क्या कहा था?

    गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के गुपकार समझौत को गुपकार गैंग कहा था। अमित शाह ने कहा था, ये (गुपकार) गैंग कश्मीर में विदेशी शक्तियों का दखल चाहती है। हमारे तिरंगे का अपमान करते हैं, क्या सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी इसका समर्थन करते हैं। मैं गुपकार गुट को कहना चाहता हूं आप देश के साथ चलिए वरना खत्म हो जाएंगे।

    ये भी पढ़ें-ओवैसी के बंगाल में चुनाव लड़ने के ऐलान से TMC से ज्यादा कांग्रेस-CPI(M)क्यों हैं परेशान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Farooq Abdullah on ‘Gupkar gang’ comment says I don’t think Amit Shah has read my history
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X