• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmers Tractor rally:AAP नेता संजय सिंह ने किया एक किसान की मौत का दावा, PM मोदी से की यह मांग

|

Farmers Tractor rally:आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सांसद संजय सिंह (Rajya Sabha MP Sanjay Singh) ने ट्रैक्टर रैली के दौरान एक किसान की मौत हो जाने का दावा किया है। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी से मांग की है कि वह अब भी किसानों की मांग मान लें और कृषि कानूनों को वापस ले लें। दरअसल, सिंह ने एक असत्यापित ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट को रीट्वीट करके यह दावा किया गया है। उस ट्विटर हैंडल पर दो तस्वीरें लगाकर दावा किया गया है कि एक किसान ने आज की ट्रैक्टर रैली के दौरान दम तोड़ दिया है।

    VIDEO: ट्रैक्टर रैली करते किसानों ने दिल्ली में घुसने के लिए करनाल बाइपास पर पुलिस-बैरिकेड्स तोड़े

    Farmers Tractor rally:AAP leader Sanjay Singh claims death of a farmer,this demand from PM Modi

    संजय सिंह ने एशलिन मैथ्यू (Ashlin Mathew) नाम के इस ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा है, "अत्यन्त दुखद समाचार एक और अन्नदाता ने अपनी शहादत दी प्रभु उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे। अभी भी सवेरा है प्रधानमंत्री जी जिद छोड़िए इस देश के अन्नदाताओं की मांग मान लीजिये काला कृषि कानून वापस ले लीजिए।"

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक किसान की मौत का यह दावा आईटीओ के पास दीन दयाल उपाध्याय मार्ग के नजदीक होने का किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक वहां पर किसानों की रैली में शामिल एक ट्रैक्टर दुर्घटना का शिकार भी हुआ है।

    गौरतलब है कि आज की प्रस्तावित किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान किसान उनके लिए पहले से निर्धारित रूट का उल्लंघन करके आईटीओ होते हुए लालकिले तक भी पहुंच गए। कुछ आंदोलनकारी किसानों ने लालकिले पर चढ़कर अपने संगठनों के झंडे भी फहरा दिए। कई जगहों पर किसानों को रोकने के दौरान उनकी पुलिस के साथ झड़पें भी हुई हैं और पुलिस को आंसू गैस के गोले भी दागने पड़े हैं और लाठीचार्ज भी करनी पड़ी है।

    जबकि किसानों को शांति बनाए रखने की शर्त पर ही गणतंत्र दिवस के दिन रैली निकालने की इजाजत दी गई थी।

    इसे भी पढ़ें- Delhi Tractor rally:किसानों के मार्च को देखते हुए DMRC ने इन सारे मेट्रो स्टेशनों के गेट बंद किएइसे भी पढ़ें- Delhi Tractor rally:किसानों के मार्च को देखते हुए DMRC ने इन सारे मेट्रो स्टेशनों के गेट बंद किए

    English summary
    Farmers Tractor rally:AAP leader Sanjay Singh claims death of a farmer,this demand from PM Modi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X