• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmers Tractor Parade: किसानों को रोकने के लिए नांगलोई में सड़कों पर बैठा पुलिस दल, मचा हंगामा

|

Farmers Protest: नए कृषि कानून के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है तो वहीं आज किसान ट्रैक्टर रैली निकाल रहे हैं लेकिन राजधानी में अलग-अलग जगहों पर प्रदर्शनकारी किसानों और पुलिस के बीच झड़प हो गई हैं। उग्र प्रदर्शनकारी किसान टैक्टरों से बैरिकेड तोड़ते हुए दिल्ली में आईटीओ तक पहुंच गए हैं। हंगामा बढ़ने पर पुलिस ने यहां किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े हैं को वहीं किसानों को रोकने के लिए नांगलोई में सड़कों पर पुलिस दल ही बैठ गया है।

    Nangloi में किसानों का पथराव, Delhi Police ने छोड़े आंसू गैस के गोले | वनइंडिया हिंदी

     किसानों को रोकने के लिए नांगलोई में सड़कों पर बैठा पुलिस दल

    मालूम हो कि किसानों को इस बात का इंतज़ार था कि पुलिस उन्हें दिल्ली की तरफ़ बढ़ने नांगलोई में दे देगी लेकिन पुलिस ने उनसे कहा कि उन्हें रैली के तय रूट पर ही आगे बढ़ना होगा, जिसके बाद जबरन किसानों के एक समूह ने बैरिकेड्स तोड़ कर आगे बढ़ने की कोशिश की। जिस पर हंगामा मच गया। यहां किसानों को रोकने के लिए पुलिसबल ने सड़क पर बड़े ट्रकों को खड़ा कर दिया है, आंसू गैस के गोले छोड़ने वाले वाहनों पर भी पुलिस के जवान तैनात हैं।

    किसानों ने आज दिल्ली-हरियाणा टिकरी बॉर्डर पर बैरिकेड्स तोड़ दिए

    यही नहीं केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ हजारों की संख्या में किसानों ने आज दिल्ली-हरियाणा टिकरी बॉर्डर पर बैरिकेड्स तोड़ दिए है। वो दिल्ली में एंट्री को कोशिश कर रहे है। जबकि दिल्ली पुलिस ने किसानों को दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च निकालने का समय तीन बजे के बाद दिया था। आपको बता दें कि किसानों के ट्रैक्टर मार्च को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर पुख्ता बंदोबस्त किए हैं।

    किसानों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

    लेकिन आज सुबह ही हजारों की संख्या में किसान सिंघु बॉर्डर पर पहुंच गए और खुद ही बैरिकेड हटाना शुरू कर दिया। पुलिस ने जो ट्रक खड़े कर रखे थे, किसानों ने उन्हें ट्रैक्टरों से धकेल कर हटा दिया और जो कंटेनर रखे गए थे उन्हें भी ट्रैक्टर से बांधकर हटा दिया। किसानों ने गणतंत्र दिवस समारोह से पहले ही दिल्ली में घुसने की कोशिश की है। पुलिस ने उन्हें रोका तो इस पर बवाल मच गया है। लाल किले और इंडिया गेट की ओर बढ़ रहे किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। इसके साथ ही लगातार आंसू गैस के गोले दागे जा रहे है।

    यह पढ़ें: Farmers Protest Live: किसानों के ट्रैक्टर मार्च में कई जगहों पर हंगामा, पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़ेयह पढ़ें: Farmers Protest Live: किसानों के ट्रैक्टर मार्च में कई जगहों पर हंगामा, पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े

    English summary
    Delhi Police officials sit on road in Nangloi to block the area where farmers holding tractor parade have reached.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X