• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी के चुनावी दौरे पर चिदंबरम का निशाना, कहा- केरल, असम तक चले गए लेकिन किसानों के लिए वक्त नहीं...

|

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में किसानों का आंदोलन 93 दिनों से जारी है तो दूसरी तरफ पांच राज्यों में चुनावों की तारीखों का भी ऐलान हो गया है। दिल्ली की सिंधु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर किसान तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने और एमएसपी पर कानून बनाने की मांग पर अड़े हुए हैं। किसान आंदोलन को लेकर विपक्ष भी केंद्र सरकार पर लगातार हमला कर रही है। इस बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

P Chidambaram

शनिवार को किसानों के रूख पर मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कांग्रेस नेता ने ट्वीट करते हुए कहा कि
मंदी के दौर में भी कृषि क्षेत्र में 3.9 फीसदी की वृद्धि दर देने वाले किसानों के साथ नरेंद्र मोदी सरकार ऐसे व्यवहार कर रही है, जैसे कि वो देश के दुश्मन हों। इसके साथ मोदी की चुनावी यात्राओं पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम केरल से असम तक जाते हैं, लेकिन उनके पास दिल्ली की सीमा पर किसानों से मिलने के लिए 20 किलोमीटर की यात्रा करने का समय नहीं है।

 p chidambaram tweet

वहीं इसके अलावा दूसरे ट्वीट में पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि फिर भी वह दावा करेंगे कि उन्होंने किसानों की आय दोगुनी कर दी है। वह यह भी दावा करेंगे कि सभी किसानों को एमएसपी मिल रहा है, जबकि सच्चाई यह है कि केवल 6% किसान ही एमएसपी पर अपनी फसल बेच पाएंगे।

राहुल गांधी का नरेंद्र मोदी सरकार पर बड़ा हमला, बोले- क्या कोई जगह है, जहां सरकार लूट ना रही हो?राहुल गांधी का नरेंद्र मोदी सरकार पर बड़ा हमला, बोले- क्या कोई जगह है, जहां सरकार लूट ना रही हो?

आपको बता दें कि किसानों के मुद्दे को लेकर कांग्रेस सरकार पर घेरने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। जहां मोदी सरकार नए कृषि कानून को ऐतिहासिक बता रही है। वहीं कांग्रेस पर देश को गुमराह करने का आरोप लगा रही है। इससे इतर कांग्रेस किसानों सहित महंगाई के मुद्दे पर केद्र सरकार पर हमलावर है। इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार का बनाया गया नया कृषि कानून कृषि व्यवसाय को नष्ट करने और इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के "दोस्तों" को सौंपने के लिए डिजाइन किया गया है।

English summary
farmers protest Congress leader p chidambaram statement on pm modi election tour Kerala Assam
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X