• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: इस नौजवान ने ट्रक पर चढ़कर बंद किया किसानों पर चलाया जा रहा वाटर कैनन, फिर हीरो की तरह लगाई छलांग

|

नई दिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब-हरियाणा के किसानों का विरोध प्रदर्शन उग्र हो गया है। गुरुवार को भारत बंद के दौरान शुरू हुआ किसानों का कृषि कानून विरोधी आंदोलन आज भी जारी है। इस बीच एक युवा प्रदर्शनकारी का वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि युवक ने ट्रक पर चढ़कर पहले वाटर कैनन को बंद किया और फिर हीरो की तरह छलांग लागकर नीचे उतर गया। युवक का ट्रक से कूदते हुए वीडियो इंटरनेट पर खूब पसंद किया जा रहा है।

    Farmer Protest: Police और किसानों के बीच कई जगह हुई झड़प, देखिए Video | वनइंडिया हिंदी
    पंजाब-हरियाणा के किसानों का दिल्ली चलो आंदोलन जारी

    पंजाब-हरियाणा के किसानों का दिल्ली चलो आंदोलन जारी

    गौरतलब है कि संसद के मानसून सत्र में केंद्र सरकार द्वारा पारित कराए गए तीन कृषि बिलों को लेकर पंजाब-हरियाणा समेत देशभर के अलग-अलग हिस्सों में किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि सरकार इन कृषि कानूनों को वापस ले। इसी सिलसिले में गुरुवार को पंजाब-हरियाणा के किसानों दिल्ली की तरफ कूच किया। हालांकि प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए हरियाणा और दिल्ली में भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किए गए।

    किसानों पर चलाए गए वाटर कैनन और आंसू गैस

    किसानों पर चलाए गए वाटर कैनन और आंसू गैस

    इस दौरान किसानों को पीछे धकेलने के लिए उन पर वाटर कैनन और आंसू गैस के गोले का भी इस्तेमाल किया गया। दिल्ली की तरफ बढ़ रहे प्रदर्शनकारी किसानों पर वाटर कैनन और आंसू गैस के इस्तेमाल को लेकर कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियों ने केंद्र और बीजेपी की निंदा की है। वहीं, दूसरी तरफ अपने किसान भाइयों को पानी की बौछार से बचाने के लिए एक युवा प्रदर्शनकारी ने जो किया उसको लेकर सोशल मीडिया पर उसकी खूब चर्चा है।

    युवा प्रदर्शनकारी ने बंद किया वाटर कैनन

    युवा प्रदर्शनकारी ने बंद किया वाटर कैनन

    सोशल मीडिया पर किसान विरोधप्रदर्शन का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें देखा जा सकता है कि सड़क पर हजारों की संख्या में किसान और सुरक्षाबल एक-दूसरे के सामने हैं। इस बीच किसानों को आगे आने से रोकने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। तभी एक युवा प्रदर्शनकारी ट्रक पर चढ़कर वाटर कैनन को बंद कर दिया। उसे पकड़ने के लिए एक पुलिसकर्मी भी पीछे से चढ़ता है, लेकिन इससे पहले की वह प्रदर्शनकारी को पकड़ पाए युवक दूसरी तरफ छलांग लगाकर नीचे कूद जाता है।

    अम्बाला का रहने वाला है युवक

    अम्बाला का रहने वाला है युवक

    सोशल मीडिया पर युवा प्रदर्शनकारी के हिम्मत की प्रशंसा की जा रही है, वहीं कुछ यूजर्स ने इसे किसानों की ताकत के प्रमाण के रूप में माना है जो आंसू गैस और पानी की बौछार के बावजूद भी आगे बढ़ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये वीडियो कुरुक्षेत्र के पास का बताया जा रहा है जहां किसानों को रोकने के लिए बैरिकेड्स लगाए गए थे। वाटर कैनन ट्रक पर चढ़ने वाले युवा प्रदर्शनकारी की पहचान अम्बाला जिले के निवासी नवदीप सिंह के रूप में हुई है। सिख युवक 250 से अधिक गांवों के किसानों के साथ विरोध में शामिल हुआ है।

    हरियाणा: दिल्ली बॉर्डर वाली सड़क खुदी, लेकिन नहीं रुका जत्था, किसान नेता बोले- अन्नदाता जाग चुका है, अब चुप नहीं बैठेगा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    farmers protest Young protestors mounted trucks and turn off water canon Video Viral
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X