• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हाइवे जाम कर प्रदर्शन कर रहे किसानों के खिलाफ आज ग्रामीणों की महापंचायत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 जून। केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान संगठन, किसान नेता और किसान पिछले 7 महीनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। ये किसान राष्ट्रीय राजमार्ग पर रास्ता रोककर प्रदर्शन कर रहे हैं। राष्ट्रीय राजमार्ग बाधित होने की वजह से यहां आस-पास रहने वाले ग्रामीण इलाकों में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना कर रहा है। लेकिन सात महीने के बाद भी यह प्रदर्शन अभी भी जारी है, ऐसे में इन ग्रामीण इलाकों में रहने वालों ने अब किसानों को मुख्य हाइवे से हटाने के लिए मुहिम शुरू करने का फैसला लिया है। इस बाबत दिल्ली हरियाणा के तमाम गांवों के लोगों ने 36 बिरादरी की महापंचायत बुलाई है, जिसमे किसान आंदोलन की वजह से हो रही दिक्कत पर चर्चा की जाएगी।

farmer

हाइवे पर किसानों के प्रदर्शन की वजह से किसानों और ग्रामीणों के बीच पहले भी झड़प हो चुकी है। टिकरी बॉर्डर पर हालात काफी तनावपूर्ण हो गए थे। गाजीपुर बॉर्डरपर भी लोगों ने किसान प्रदर्शन का विरोध किया था। टिकरी बॉर्डर पर मुकेश नाम के युवक को जिंदा जलाकर मार दिया गया था। लोगों का आरोप था कि किसान नेताओं ने युवक को जलाया था। ऐसे में किसानों को हाइवे से हटाने के लिए 36 बिरादरी की महापंचायत जांटी रोड, सिधु स्कूल के पास सेरसा गांव में स्थिति बारात घर में होने जा रही है। जिसमे तकरीबन 3 हजार लोगों के शामिल होने की खबर है। इस दौरान लोग अपनी समस्या को लोगों के बीच रखेगे जिसके बाद किसान के प्रदर्शन के खिलाफ आंदोलन का फैसला लिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें- पीएम मोदी की बैठक से पहले महबूबा मुफ्ती ने बुलाई मीटिंग, PDP नेता मदनी की रिहाई का किया स्वागतइसे भी पढ़ें- पीएम मोदी की बैठक से पहले महबूबा मुफ्ती ने बुलाई मीटिंग, PDP नेता मदनी की रिहाई का किया स्वागत

हाइवे पर हो रहे किसान आंदोलन की वजह से आस-पास के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का व्यवसाय बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। यहां रहने वाले ग्रामीणों का कहना है कि हम किसान आंदोलन के पक्ष में थे, लेकिन अब ये लोग हमारे लोगों के साथ ही मारपीट कर रहे हैं। लिहाजा आज होने वाली महापंचायत में ग्रामीण बड़ा फैसला ले सकते हैं, जिसपर हर किसी की नजर है।

English summary
Farmers Protest: Villagers of Haryana to hold mahapanchayat against protesting farmers.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X