• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Farmers Protest: किसान आंदोलन के 4 महीने पूरे होने पर 26 मार्च को भारत बंद का ऐलान

|

नई दिल्ली: कृषि कानून के विरोध में किसानों का आंदोलन दिल्ली सहित देश के कई हिस्सों में जारी है। दिल्ली की सिंधु, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर इलाकों में किसान जमे हुए हैं। किसान कृषि कानून को वापस लेने और एमएसपी पर कानून बनाने की मांग पर अड़े हुए हैं। अब किसानों ने आंदोलन के 4 महीने पूरे होने पर 26 मार्च को भारत बंद का ऐलान किया है। वहीं 15 मार्च को किसान संगठन, ट्रेड यूनियन भी पेट्रोल-डीजल की कीमत की बढ़ोतरी का विरोध करेंगे।

    Farmers Protest : किसानों ने 26 March को किया Bharat Bandh का ऐलान | वनइंडिया हिंदी

    Farmers Protest bharat band

    समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक किसान यूनियनों ने 26 मार्च को देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। तीनों कृषि कानूनों का विरोध करते हुए किसान यूनियनों ने बताया कि कुछ ट्रेड यूनियन भी 15 मार्च को पेट्रोल-डीजल की रेट में हुई बेतहाशा वृद्धि के खिलाफ उनके विरोध में शामिल होंगे।

    Farmers Protest: राहुल गांधी का तंज-'जीविका अधिकार है, उपकार नहीं'Farmers Protest: राहुल गांधी का तंज-'जीविका अधिकार है, उपकार नहीं'

    वहीं इससे पहले 6 मार्च को आंदोलन के 100 दिन पूरे होने पर किसान संगठनों ने देशभर में चक्का जाम किया था। किसानों यूनियनों ने 11 बजे से शाम 4 बजे तक चक्का जाम कर केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोला था। सरकार की ओर से लाए गए कृषि कानून के खिलाफ किसान नेताओं ने अपनी रणनीति साफ की हुई है। उसका कहना है कि जब तक सरकार इन तीनों कानूनों को वापस नहीं लेती है, तब तक किसान धरना स्थल से नहीं उठेंगे। वहीं दूसरी तरफ कृषि मत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी किसान संगठनों से बातचीत की बात दोहरा चुके हैं।

    English summary
    farmers protest unions call Bharat Bandh on March 26 complete 4 months of protest
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X