• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कौन है दीप सिद्धू जिस पर किसान संगठन लगा रहे हैं बीजेपी का एजेंट होने का आरोप?

|

नई दिल्ली। Farmers Protest Tractor Rally: कृषि कानूनों के खिलाफ पिछले दो महीने से अधिक समय से किसान प्रदर्शन कर रहे हैं, इन कानूनों को वापस लिए जाने की मांग को लेकर 26 जनवरी को किसानों ने ट्रैक्टर रैली का आयोजन किया। किसान संगठन से जुड़े नेताओं ने दावा किया था कि यह ट्रैक्टर रैली शांतिपूर्ण तरीके से की जाएगी, लेकिन 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली में जो कुछ हुआ उसने देश को शर्मसार कर दिया है। प्रदर्शनकारियों ने ना सिर्फ अलग-अलग जगहों पर हिंसा की, गाड़ियों में तोड़फोड़ की, पुलिस पर हमले किए बल्कि लाल किले पर बड़ी संख्या में इकट्ठा होकर वहां निशान साहिब का झंडा फहरा दिया। इस घटना के बाद अब इस घटना के गुनाहगारों की तलाश हो रही है।

दीप सिद्धू निकला मास्टरमाइंड!

दीप सिद्धू निकला मास्टरमाइंड!

आरोप है कि इस पूरी घटनाक्रम का मुख्य आरोपी दीप सिद्धू ( Deep Sidhu) है, जिसने किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान किसानों को भड़काया और उन्हें लाल किले तक लेकर गया। किसान नेताओं का आरोप है कि दीप सिद्धू ने ही किसानों को लाल किले जाने के लिए भड़काया। वहीं दीप सिद्धू ने अपने बचाव में फेसबुक पर एक वीडियो जारी करके कहा कि हमने लाल किले पर सिर्फ निशान साहिब का झंडा फहराया है और विरोध करने का हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है, भारतीय झंडे को हटाया नहीं गया था।

    Farmers Tractor Rally: कौन हैं Deep Sidhu, जिस पर लगा है किसानों को भड़काने का आरोप | वनइंडिया हिंदी
    किसान नेताओं ने खुद को दीप से किया अलग

    किसान नेताओं ने खुद को दीप से किया अलग

    26 जनवरी की घटना के बाद किसान नेता खुद का बचाव कर रहे हैं और पूरी घटना से खुद को अलग कर रहे हैं। लेकिन जिस तरह से 26 जनवरी को हिंसा हुई उसमे बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। दिल्ली पुलिस के अनुसार 83 जवान प्रदर्शनकारियों की हिंसा में घायल हुए हैं। स्वराज इंडिया के चीफ योगेंद्र यादव ने कहा कि दीप सिद्धू और गैंगस्टर लाखा सिधाना ने प्रदर्शनकारियों को 25 जनवरी की रात को भड़काने की कोशिश की थी। इस मामले की जांच होनी चाहिए कि दीप सिद्धू आखिर कैसे माइक्रोफोन लेकर लाल किले तक पहुंच गया। भारतीय किसान यूनियन हरियाणा के चीफ गुरनाम सिंह चदूनी ने कहा कि दीप सिद्धू ने प्रदर्शनकारियों को भड़काया और उन्हें गुमराह किया।

    कौन है दीप सिद्धू

    कौन है दीप सिद्धू

    दीप सिद्धू का जन्म 1984 को पंजाब के मुक्तरस जिले में हुआ था। दीप सिद्धू ने कानूनी की पढ़ाई की है, वह कुछ समय के लिए बार का सदस्य भी था, इसके बाद उसने किंगफिशर मॉडल हंट का खिताब जीता था। 2015 में दीप सिद्धू ने अपनी पहली पंजाबी फिल्म रमता जोगी की। लेकिन दीप को लोकप्रियता 2018 में मिली जब उसकी फिल्म जोरा दास नुंबरिया रिलीज हुई, इस फिल्म में दीप ने गैंगस्टर की भूमिका निभाई थी।

    सनी देओल की प्रचार टीम का हिस्सा

    सनी देओल की प्रचार टीम का हिस्सा

    गौर करने वाली बात यह है कि दीप 2019 लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के सांसद सनी देओल की प्रचार टीम का भी हिस्सा था। लाल किले की घटना पर दुख जाहिर करते हुए सनी देओल ने कहा कि मैंने 6 दिसंबर को ट्विटर के जरिए कहा था कि ना तो मेरा और ना ही मेरे परिवार का कोई भी संबंध दीप सिद्धू से है। बता दें कि 25 सितंबर को बड़ी संखअया में किसानों ने शंभू बॉर्डर पर धरना शुरू किया था, इसमे कई कलाकार भी शामिल हुए थे। इन कलाकारों में दीप सिद्धू भी किसानों के साथ प्रदर्शन में शामिल हुआ था।

    किसान आंदोलन में शुरुआत से शामिल

    किसान आंदोलन में शुरुआत से शामिल

    दीप सिद्धू ने बाद में अनिश्चितकाल धरने में शामिल होने का फैसला लिया और वह शंभू बॉर्डर में धरने पर बैठ गया और उसने सोशल मीडिया के जरिए लोगों को जोड़ना शुरू किया और पंजाब में किसानों की समस्या को बताना शुरू किया। कई किसानों ने उसका विरोध किया, उसपर भाजपा-आरएसएस का एजेंट होने का भी आरोप लगाया। लोगों ने दीप सिद्धू की तस्वीर पीएम मोदी, सनी देओल के साथ साझा की। हालांकि दीप इन आरोपों को खारिज करता आया है।

    इसे भी पढ़ें- Tractor Rally Row: किसान नेताओं का आरोप- 'बवाल के पीछे दीप सिद्धू का हाथ, उसने ही लोगों को भड़काया'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Farmers Protest Tractor Rally: Who is Deep Sidhu who unfurl Nishan Sahib Flag at Red Fort on 26 jan.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X